BIG BREAKING : कुछ घंटों में ‘बदल रहे’ आपके मोबाइल नंबर, अब लगाना होगा…

mobile number change in 2021, trai guideline for mobile number in 2021, navpradesh,

mobile number change in 2021

Mobile Number Change in 2021 : 15 जनवरी से आपके मोबाइल नंबर भी बदल रहे हैं

मुंबई। Mobile Number Change in 2021 : नए साल में कई नियम बदलते रहते हैं। साल 2021 भी इसमें अपवाद नहीं है। कुछ घंटों में यानी 15 जनवरी से आपके मोबाइल नंबर भी बदल रहे हैं। हालांकि ये बदलाव बड़ा नहीं है, लेकिन बदलाव निश्चित है।

देशभर के सभी मोबाइल नंबर में यह बदलाव होने जा रहा है। देशभर में लैंडलाइन से मोबाइल (Mobile number change in 2021) पर कॉल करने को लेकर नियम बदल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन नियमों के मुताबिक लैंडलाइन से माबाइल पर कॉल करने से पहले शून्य डायल करना होगा। दूरसंचार विभाग ने इससे संबंधित ट्राई के प्रस्ताव को पिछले साल नवंबर माह में ही स्वीकार कर लिया था।

एक दावा यह भी :

दावा किया जा रहा है कि इससे दूरसंचार सेवा दे रही कंपनियों को अधिक नंबर बनाते आएंगे। जिसके कारण अब आपको अपना नंबर बताने के दौरान भी अपना बदला हुआ नया नंबर बताना पड़ेगा। लैंडलाइन से मोबाइल नंबर डायल करने की पद्धति को बदलने संबंधी ट्राई ने कुछ सिफारिशें की थीं। दूरसंचार विभाग ने पिछले साल 20 नवंबर को एक पत्र में कहा था कि इन सिफारिशों को मंजूर किया गया है। अब इसके अनुसार लैंडलाइन से मोबाइल नंबर पर कॉल करने से पहले शून्य डायल करना अनिवार्य होगा।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *