Business : अरे वाह! LIC अपने निवेशकों को हर शेयर पर दे रही तोहफा...देखें आपको क्या मिलेगा

Business : अरे वाह! LIC अपने निवेशकों को हर शेयर पर दे रही तोहफा…देखें आपको क्या मिलेगा

Business : Oh wow! LIC is giving a gift to its investors on every share...see what you will get

Business

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Business : लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। एलआईसी ने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 1.50 रुपये (15%) का डिविडेंड अनाउंस किया है।

बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने अब डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट फिक्स कर दी है। एलआईसी के शेयर मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 1.49 फीसदी की तेजी के साथ 702.80 रुपये पर बंद हुए हैं। बीमा कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई-लेवल 920 रुपये (Business) है। 

आईपीओ प्राइस से 26 पर्सेंट गिर चुके हैं LIC के शेयर

एलआईसी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि डिविडेंड पेमेंट के लिए रिकॉर्ड डेट 26 अगस्त 2022 होगी। एलआईसी के शेयर मई में स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुए हैं। बीमा कंपनी की पहली एनुअल जनरल मीटिंग 27 सितंबर 2022 को होगी। एलआईसी के शेयरों का आईपीओ प्राइस 949 रुपये था। एलआईसी के शेयर अपने आईपीओ प्राइस से करीब 26 फीसदी गिर चुके हैं। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो-लेवल 650 रुपये है। 

शेयरों को मिली बाय रेटिंग

सरकारी बीमा कंपनी LIC अपने ज्वाइंट वेंचर LIC (नेपाल) लिमिटेड के प्रस्तावित (Business) राइट्स इश्यू में 80.67 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट करेगी। बीमा कंपनी की सोमवार को हुई बोर्ड मीटिंग में इस प्रपोजल को मंजूरी मिली है। इस बीच, घरेलू ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने LIC के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। मौजूदा शेयर प्राइस के हिसाब से बीमा कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी का उछाल आ सकता है। लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के शेयरों में इस साल अब तक करीब 10 फीसदी की गिरावट आई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update