7th Pay Commission : खुशखबरी...! DA बढ़ा...राज्य में कर्मचारियों को मिला न्यू ईयर गिफ्ट…CM ने किया ऐलान

7th Pay Commission : खुशखबरी…! DA बढ़ा…राज्य में कर्मचारियों को मिला न्यू ईयर गिफ्ट…CM ने किया ऐलान

7th Pay Commission: Good news...! DA increased…Employees received New Year gift in the state…CM announced

7th Pay Commission

अगरतला/नवप्रदेश। 7th Pay Commission: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत (डीआर) में 12 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है।

यह बढ़ोतरी 1 दिसंबर से लागू होगी। इसके साथ ही राज्य सरकार के कर्मचारियों का डीए अब आठ से बढ़कर 20 प्रतिशत हो गया है। साहा ने कहा, ‘‘इस फैसले से 1,04,600 नियमित कर्मचारियों और 80,800 पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

इसके अलावा अस्थायी कर्मचारियों को भी फायदा होगा क्योंकि उनका पारिश्रमिक लगभग दोगुना हो गया है।” मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि डीए/डीआर में 12 प्रतिशत की वृद्धि से राज्य सरकार पर हर महीने 120 करोड़ रुपये और सालाना आधार पर 1,440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। साहा ने कहा कि संसाधनों की कमी के बावजूद राज्य सरकार ने वेतन ढांचे में संशोधन किया है। इससे लाखों कर्मचारी और उनके परिवार लाभान्वित होंगे।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मंगलवार को सम्मेलन में कहा, इस फैसले से 1,04,600 नियमित कर्मचारियों और 80,800 पेंशनभोगियों को फायदा होगा।” उन्होंने बताया कि इसके अलावा अस्थायी कर्मचारियों को भी फायदा होगा क्योंकि उनका पारिश्रमिक लगभग दोगुना हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डीए/डीआर में 12 प्रतिशत की वृद्धि से राज्य सरकार पर हर महीने 120 करोड़ रुपये और सालाना आधार पर 1,440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। साहा ने कहा कि संसाधनों की कमी के बावजूद राज्य सरकार ने वेतन ढांचे में संशोधन किया है। उन्होंने बताया कि इससे लाखों कर्मचारी (7th Pay Commission) और उनके परिवार लाभान्वित होंगे।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed