BREAKING : राजनीति की सबसे बड़ी खबर, UPA President पद के लिए अब इनके नाम की चर्चा

upa-president, media report regarding new upa chairman, talk on upa chairman post, navpradesh,

upa president

UPA president : वर्तमान में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यूपीए की अध्यक्ष हैं

मुंबई । UPA president : कांग्रेस व यूपीए को लेकर बड़ी खबर आ रही है। एनसीपी चीफ शरद पवार के हाथ में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की कमान आ सकती है। वर्तमान में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यूपीए (upa president) की अध्यक्ष हैं। माना जा रहा है कि भविष्य में सोनिया गांधी के रिटायर होने पर यह पद शरद पवार को मिल सकता है।

सूत्रों के हवाले से न्यूज 18 लोकमत में प्रकाशित खबर में यह बात कही गई है। काफी दिनों से यह चर्चा है सोनिया गांधी के रिटायरमेंट बाद यूपीए अध्यक्ष की जिम्मेदारी कौन संभालेगा, अब इसको लेकर सूत्रों का कहना है एनसीपी चीफ शरद पवार को यह जिम्मेदारी मिलेगी।

सूत्रों की मानें तो बिहार चुनाव व उसके बाद हुए हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद यूपीए (upa president) अध्यक्ष पद को लेकर एकबार फिर चर्चा शुरू हो गई है। सोनिया गांधी के रिटायरमेंट बाद ये पद किसे दिया जाए इसको लेकर चर्चा हो रही है। पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का नाम आगे किया गया था, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इसके लिए ना कर देने की खबर है। लिहाजा अब चर्चा है कि यूपीए का अध्यक्ष पद शरद पवार को मिल सकता है।

लोस चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी

आगामी लोकसभा चुनाव मेंं अभी काफीद समय बचा होने के बावजूद भी कांग्रेस अभी से तैयारी में लग गई है। लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा कि यूपीए अध्यक्ष पद के लिए क्या सभी शरद पवार के नाम पर राजी होंगे।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *