Sany India: सैनी इंडिया ने भारत में पार किया 15000 मशीन निर्माण का आंकड़ा

Sany India, Saini India crosses 15000 machine, manufacturing figures in India,

Sany India

इंदौर। Sany India: निर्माण उपकरण और हैवी मशीनरी बनाने वाली अग्रणीय कंपनी- सैनी इंडिया ने अपने भारत स्थित प्लांट से हाल ही में 15000 मशीन निर्माण का आंकड़ा पार किया।

कंपनी ने भारत व दक्षिण एशिया में 36 डीलरों और 150 से भी अधिक कस्टमर टच प्वाईंट के नेटवर्क का सफलतापूर्वक विस्तार किया है और बाजार में पहुंच एवं लोकप्रियता दोनों मानकों पर दबदबा बढ़ाया है।

इस अवसर पर बात करते हुए दीपक गर्ग मैनेजिंग डायरेक्टर, सैनी इंडिया, साउथ एशिया ने कहा, ‘हम इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाते हुये अत्यंत खुश हैं ।

15000 मशीन (Sany India) का उत्पादन करना एक उल्लेनीय उपलब्धि है जो स्थानीय निर्माण उपकरण बाजार के लिये हमारी प्रतिबद्धता और ग्राहकों के विश्वास पर खरे उतरने की पुष्टि करता है। यह हमारे विकास की क्षमता का प्रमाण है और हमें आगामी प्रोडक्ट रेंज में नई-नई तकनीकियां पेश करते रहने को प्रोत्साहित करता है।

Sany India
Sany India

सैनी हैवी इंडस्टी इंडिया प्राईवेट लिमेटिड (Sany India) के एससीएम, आपरेशंस और आरएंडडी के सीनियर वाईस प्रेजीडेंट श्री महेश त्रिपाठी ने सभी आमंत्रितगणों का स्वागत किया और इस बात को सांझा किया कि पहली पांच हजार मशीनों को बनाने और बेचने में कंपनी को आठ से भी अधिक साल का समय लगा लेकिन अगली दस हजार मशीनों को बनाने और बेचने के लिये सिर्फ चार साल का समय लगा।

सैनी इंडिया ने पहली बार वर्ष 2009 में ठोस उपकरणों के साथ स्थानीय विनिर्माण की शुरुआत की थी और उस दिन से ही स्थानीकरण (लोकलाईजेशन) का प्रमुख उदेश्य रहा है।

ब्रांड ने 2014 में एक्सक्वेटर्स के सिर्फ तीन मॉडलों से आज एक्सक्वेटर्स के 16 मॉडल के निर्माण का एक लंबा सफर तय किया है। इसके साथ ही ट्रक क्रेन के 7 मॉडल भारत में निर्मित किये जा रहे हैं।

कंपनी (Sany India) ने कंक्रीट उपकरण उत्पाद पोर्टफोलियो में लोकल बूम पंप्स, ट्रांजिट मिक्सर ट्रक और ट्रेलर पंप का भी स्थानीयकरण किया है। सैनी इंडिया आज अपनी भारतीय प्लांट में निर्माण उपकरण के लगभग 45 मॉडल बना रही है। सैनी इंडिया शुरु से ही ‘वोकल फॉर लोकल अमल में ला रहा है।

Sany India
Sany India

यहां यह बताना उचित होगा कि सैनी इंडिया स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिये मशीनों के कलपुर्जे स्थानीय विक्रेताओं से खरीदता है। जनशक्ति के स्थानीयकरण के वायदे पर खरा उतरते हुए सैनी इंडिया, युवाओं को बेहतरीन रोजगार के अवसर भी समय समय पर प्रदान कर रहा है।

सैनी इंडिया (Sany India) सभी उन्नत उपकरणों और नवीनतम तकनीकों के साथ सभी बुनियादी निर्माण की जरुरतों के लिये 360 डिग्री समाधान पेश कर रहा है। ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ उत्पाद प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध सैनी इंडिया अपनी वार्षिक बिक्री का लगभग पांच प्रतिशत आर एंड डी में निवेश करता है ।

ताकि मौजूदा उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार के साथ नई तकनीकों की पहचान और नये उत्पादों का विकास हो सके। 24 घंटे ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिये सैनी इंडिया ने बिक्री और सेवाओं से संबंधित सभी सवालो के लिये एक टोल फ्री नंबर 1800209337 स्थापित किया है।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *