Reliance Jio 5G : मुकेश अंबानी ने किया Jio 5G का ऐलान, जानें पूरी जानकारी, क्या है खास - Navpradesh

Reliance Jio 5G : मुकेश अंबानी ने किया Jio 5G का ऐलान, जानें पूरी जानकारी, क्या है खास

Reliance Jio 5G,

मुंबई, नवप्रदेश। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने आज अपनी सालाना आम बैठक (Reliance Jio 5G) आयोजित की है। कंपनी की 45वीं सलाना आम बैठक को मुकेश अंबानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इसमें Jio 5G को पेश किया गया। 

उन्होंने कहा कि Broadband स्पीड होगी पहले से फ़ास्ट होगी। Jio 5G फिक्स्ड ब्रॉडबैंड लाइन का ऐलान। कंपनी ने कहा है कि कम कीमत पर 5G ब्रॉडबैंड सर्विस (Reliance Jio 5G) दी जाएगी। इसके साथ ही कनेक्टेड सल्यूशन भी दिया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि इसके जरिए 100 मिलियन घरों को कनेक्ट (Reliance Jio 5G) किया जा सकेगा।

उन्होंने आगे कहा कि ये दुनिया का सबसे एडवांस 5G टेक्नोलॉजी होगी। ये SA टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगी। Jio ने कहा है कि कंपनी लेटेस्ट वर्जन 5G सर्विस ले कर आएगी जो स्टैंडअलोन होगा। अंबानी ने कहा है कि दूसरी कंपनियाँ पुराने सल्यूशन को यूज करके 5G लॉन्च करेंगी, जबकि Jio स्टैंडअलोन 5G सर्विस का इस्तेमाल करेगा।

इस 5G नेटवर्क के लिए 2 लाख करोड़ रुपये कंपनी खर्च करेगी। दिवाली के समय Jio 5G को लॉन्च किया जाएगा। इस सर्विस को सबसे पहले मेट्रो सिटी में लॉन्च किया जाएगा। साल 2023 के दिसंबर तक कंपनी हर शहर में Jio 5G लॉन्च कर देगी। कंपनी अपनी वायर और वायरलेस सर्विस यूज करके पूरे देश में 5G डिप्लॉय करेगी।

कंपनी प्राइवेट इंटरप्राइजेज के लिए प्राइवेट नेटवर्क सर्विस भी देगी। Jio की 5G सर्विस रोलआउट का प्लान दुनिया में सबसे फास्ट है। इस मौके पर आकाश अंबानी ने बताया कि लोगों का एक्सपीरिएंस इससे काफी बदल जाएगा। Jio की 5G सर्विस से गेमिंग से लेकर वीडियो स्ट्रीम करने तक का अंदाज बदल जाएगा। 


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update