Petrol-diesel price: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- केवल केंद्र सरकार…

Petrol-diesel price, Finance Minister Nirmala Sitharaman, said- Central government only,

Petrol-diesel price

Petrol-diesel price कई जगहों पर पेट्रोल सैकड़ों में पहुंच गया
-पेट्रोल और डीजल की कीमतें पिछले कई दिनों से बढ़ रही हैं

नई दिल्ली। Petrol-diesel price: पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। कई जगहों पर पेट्रोल के दाम सौ के पार हो गए। इसके कारण विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार की लगातार आलोचना की जा रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से सवाल किया गया था।

वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा जवाब दिया कि केंद्र और राज्य सरकार को बैठकर इस मुद्दे पर चर्चा करनी होगी। उन्होंने अर्थव्यवस्था (Petrol-diesel price) पर भी टिप्पणी की। हमें कुछ संकेत मिले हैं कि अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों को बैठकर पेट्रोल और डीजल की कीमत पर चर्चा करनी होगी।

ईंधन की कीमतों पर उत्पाद शुल्क (Petrol-diesel price) लगाया जाता है। इसका लगभग 41 प्रतिशत राज्यों को जाता है। इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकारों के बीच चर्चा होनी चाहिए। यह केवल केंद्र सरकार नहीं है जो ईंधन के लिए शुल्क लेती है। राज्य सरकार द्वारा शुल्क भी वसूला जाता है। जब पेट्रोलियम राजस्व एकत्र किया जाता है, तो 41 प्रतिशत राज्य को जाता है। सीतारमण ने कहा।

बाथरूम में निकला कोबरा, सर्पमित्र ने ऐसे पकड़ा

इससे पहले, निर्मला सीतारमण (Petrol-diesel price) ने कहा था कि इस संबंध में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा, हम देश के लोगों की जरूरतों को समझ सकते हैं। अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। लेकिन इस मामले में सरकार संकट का सामना कर रही है।

ईंधन की बढ़ती कीमतों की संभावना

दुनिया के प्रमुख तेल उत्पादकों के संघ ओपेक ने एक बड़ा कदम उठाया है। ओपेक ने अप्रैल तक कच्चे तेल के उत्पादन में कमी को बनाए रखने का फैसला किया है। इससे पहले, उनके फैसले से अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि हुई थी। इस बीच, अगर केंद्र सरकार ने कर में राहत नहीं दी, तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें तेजी से बढ़ सकती हैं।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *