BIG BREAKING: देश में फिर से तालाबंदी? वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया संकेत..

Lockdown in the India again?, Indications given by Finance Minister Nirmala Sitharaman,

nirmala sitharaman

Lockdown in the India again: हम नहीं चाहते कि अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप हो जाए
-यद्यपि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देश में तेजी से फैल रही है

  • केंद्र सरकार की व्यापक लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है
  • -कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए स्थानीय नियंत्रण के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे

नई दिल्ली। Lockdown in the India again: कोरोना वायरस के प्रसार ने पूरे देश में चिंताजनक स्थिति पैदा कर दी है। कोरोना संक्रमण के कारण महाराष्ट्र सरकार ने कफ्र्यू की घोषणा की है। कुछ स्थानों पर स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं। देश भर में 1.5 लाख से अधिक कोरोना रोगियों के पाए जाने के बाद, देश भर में तालाबंदी की संभावना है। उस पृष्ठभूमि के खिलाफ केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तालाबंदी का संकेत दिया।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि यद्यपि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देश में तेजी से फैल रही है, केंद्र सरकार के पास बड़े पैमाने पर लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं थी। हम नहीं चाहते कि अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप हो जाए। इसलिए पूरा देश में पिछले साल की तरह अब बंद नहीं किया जाएगा।

कोरोना के प्रकोप (Lockdown in the India again) को रोकने के लिए स्थानीय नियंत्रण के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे। कोरोना रोगियों के परिवारों को अलग करने के लिए उपाय किए जाएंगे। स्थानीय स्तर पर उपायों के माध्यम से संकट का समाधान किया जाएगा। हालांकि, लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

वित्त मंत्रालय ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पांच-स्तरीय रणनीति के बारे में ट्वीट किया, जिसमें देश में कोविड -19 के प्रसार की जांच, सूचना, उपचार, टीकाकरण और रोकथाम शामिल है। इस बीच, महाराष्ट्र में, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल रात 8 बजे लोगों को संबोधित करते हुए, बुधवार रात 8 बजे से 15-दिवसीय सख्त प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

पिछले कुछ दिनों में देश (Lockdown in the India again) में कोरोना रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ी है। दूसरी लहर के दौरान कई राज्यों में कोरोना रोगियों में हृदय रोग की दर में जबरदस्त वृद्धि हुई है। महाराष्ट्र के अलावा, इनमें छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। इस बीच, पिछले 24 घंटों में, देश भर में 1 लाख 14 हजार कोरोना रोगी पाए गए हैं।

मरने वालों की संख्या एक हजार से अधिक हो गई है। इस बीच, विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपस के साथ एक ऑनलाइन बैठक में, सीतारमण ने विकास के लिए भारत की उधार सीमा को बढ़ाने के विश्व बैंक के फैसले पर संतोष व्यक्त किया।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *