CBSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, कक्षा 12वीं के लिए अभी…1 जून को होगी..

CBSE Board Exams Updates Class 10th Board, Exams Canceled 12th Postponed,

cbse 10th

नई दिल्ली। CBSE: देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर को देखते हुए केन्द्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। सीबीएसई दसवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। बारहवीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

इस घोषणा के साथ स्थिति की समीक्षा के बाद 12 वीं कक्षा की परीक्षाओं के बारे में निर्णय लिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में शिक्षा मंत्री और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सीबीएसई (CBSE) द्वारा 4 मई से 14 जून तक 10 वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित की जानी थी। हालांकि उन्हें रद्द कर दिया गया है। वस्तुनिष्ठ मानदंडों के आधार पर दसवीं कक्षा के छात्रों के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे और उन्हें अंक दिए जाएंगे। छात्रों को उनके प्रदर्शन के अनुसार अंक प्रदान किए जाएंगे। यदि कोई छात्र इससे संतुष्ट नहीं है, तो उसे परीक्षा देने का अवसर मिलेगा।

12 वीं की परीक्षा (CBSE) भी 4 मई से 14 जून तक आयोजित होने वाली थी। हालांकि, देश में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। एक और बैठक 1 जून को होगी। उस समय स्थिति की समीक्षा के बाद निर्णय की घोषणा की जाएगी। यदि परीक्षा आयोजित की जानी है तो छात्रों को 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *