ICICI प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम किया लॉन्च - Navpradesh

ICICI प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम किया लॉन्च

ICICI Pru iProtect Return of Premium launched

ICICI PRU

64 गंभीर बीमारियों के लिए कवर का विकल्प

मुंबई। ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने एक नया टर्म इंश्योरेंस उत्पाद –‘ICICI प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम’ लॉन्च किया है। यह ग्राहक-केंद्रित प्रस्ताव जो जीवन-अवस्था आधारित कवर की पेशकश करता है जिसमें जीवन बीमा की मात्रा ग्राहक के जीवन चरणों के आधार पर स्वचालित रूप से समायोजित हो जाती है।

आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम 64 गंभीर बीमारियों पर कवर प्रदान करने के अलावा, जीवित रहने पर भुगतान किए गए सभी प्रीमियमों का 105% रिटर्न प्रदान करता है, जो उद्योग में सबसे अधिक है। यह दो प्रकार के कवर प्रदान करता है – लाइफ स्टेज कवर और लेवल कवर। लाइफ-स्टेज कवर एक नई विशेषता है जो ग्राहकों के जीवन-स्तर के आधार पर बीमा राशि या जीवन बीमा को स्वतः समायोजित करती है। यह ग्राहकों को अपने जीवन बीमा को बढ़ाने में सक्षम बनाती है जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है क्योंकि शुरुआती चरणों में जिम्मेदारियां बढ़ती हैं।

साथ ही, यह जीवन के बाद के चरणों में जिम्मेदारियां कम होने के साथ जीवन कवर को स्वतः ही कम कर देता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान प्रीमियम स्थिर रहता है। यह उन ग्राहकों के लिए उपयुक्त है जो अपने जीवन के सभी चरणों में पर्याप्त जीवन बीमा चाहते हैं। साथ ही, यह ग्राहकों को इस बात के चुनाव की छूट देता है कि यदि ग्राहक चाहें तो वो पॉलिसी अवधि के अंत तक या परिपक्वता पर लगातार सुरक्षा के साथ 60 या 70 वर्ष की कम उम्र में ही भुगतान किये गये प्रीमियम का 105% वापस पा सकते हैं। लेवल कवर वैरिएंट उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो ऐसा टर्म इंश्योरेंस प्लान चाहते हैं जो निश्चित मृत्यु लाभ के साथ-साथ उत्तरजीविता लाभ भी प्रदान करे।

ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रिब्युशन ऑफिसर अमित पलटा ने कहा, “हमारा नया सुरक्षा उत्पाद, ICICI प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम, निश्चित प्रीमियम के साथ जीवन के सभी चरणों में पर्याप्त सुरक्षा का वादा करता है और सभी प्रीमियमों का 105% रिटर्न देता है। हमारा मानना है कि यह उत्पाद उत्तरजीविता लाभों पर ग्राहकों के मन में उठने वाले प्रश्नों का समाधान करता है।

उत्पाद विकास के लिए हमारा दृष्टिकोण ग्राहक की जरूरतों को उत्पाद सुविधाओं के रूप में शामिल करना है। हम अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधानों का उपयोग करते हुए देश की आबादी के एक बड़े हिस्से को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करते रहेंगे। यह एक स्थायी संस्थान बनाने की हमारी दृष्टि से मेल खाता है जो ग्राहकों की सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत आवश्यकताओं को संवेदनशीलता के साथ पूरा करे।

जीवनशैली से संबंधित बीमारियों जैसे कैंसर और हृदय रोग के बढ़ते मामलों के साथ क्रिटिकल इलनेस बेनेफिट होना आवश्यक है। इसलिए, आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम ग्राहकों को 64 गंभीर बीमारियों पर कवर लेने का विकल्प प्रदान करता है, जो उद्योग में सबसे ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update