Black Buck Hunt : काले हिरण के शिकारियों की फायरिंग से 3 पुलिसकर्मियों की मौत, सीएम शिवराज ने बुलाई आपात बैठक - Navpradesh

Black Buck Hunt : काले हिरण के शिकारियों की फायरिंग से 3 पुलिसकर्मियों की मौत, सीएम शिवराज ने बुलाई आपात बैठक

Black Buck Hunt,

भोपाल। मध्यप्रदेश के गुना जिले में काले हिरण (Black Buck Hunt) के शिकारियों की तलाश में निकली गुना जिले की पुलिस के तीन सिपाहियों को शिकारियों ने गोलियों से भून दिया है। वारदात शनिवार तड़के चार बजे के करीब हुई।

पुलिस से खुद को घिरते देख शिकारियों ने गोलियां चलाई। क्रॉस फायरिंग में एसआई राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव, आरक्षक संतराम शहीद हो गए। फायरिंग में एक शिकारी नौशाद मेवाती गोली लगने से ढेर हो गया।


पुलिस की कार्रवाई के बाद शिकारी हिरणों के शवों (Black Buck Hunt) को भी छोड़कर भाग गए। इनके पास से जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने तीनों जवानों के शव पोस्टमार्टम (Black Buck Hunt) के लिए जिला अस्पताल भिजवाए गए। मध्यप्रदेश सरकार ने तीनों पुलिसकर्मियों के परिवार को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर आपात बैठक बुलाई। सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए आईजी ग्वालियर को हटा दिया है। इधर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सख्त जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि ऐसी कार्रवाई करेंगे तो ये नजीर बनेगी।

घेराबंदी के लिए लगाई गई थीं 3-4 पुलिस टीम-

गुना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सगा बरखेड़ा की तरफ से बदमाशों के जाने की सूचना मिली थी। इनकी घेराबंदी के लिए पुलिस की

3-4 टीम लगाई गई थीं। इसके बाद शहरोक के जंगल में 4-5 बाइक से बदमाश जाते हुए दिखे। पुलिस ने घेराबंदी की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। शिकारियों के पास से पांच हिरण और एक मोर के अवशेष जब्त किए गए हैं।

सीएम ने बुलाई आपात बैठक-

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस शामिल हुए। डीजीपी बैठक में वर्चुअली शामिल हुए। उनके अलावा एडीजी इंटेलिजेंस, प्रमुख सचिव गृह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री समेत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। गुना प्रशासन के बड़े अधिकारी भी वर्चुअली बैठक में शामिल हुए।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update