Nav Sankalp Chintan Shivir : छाया रहा छत्तीसगढ़ का भूपेश मॉडल - Navpradesh

Nav Sankalp Chintan Shivir : छाया रहा छत्तीसगढ़ का भूपेश मॉडल

Nav Sankalp Chintan Shivir : Bhupesh model of Chhattisgarh shadowed

Nav Sankalp Chintan Shivir

उदयपुर/नवप्रदेश। Nav Sankalp Chintan Shivir : राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय ‘नव संकल्प चिंतन शिविर’ का आज दूसरा दिन है। शिविर को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, शक्ति सिंह गोहिल, नाना पटोले और छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रताप सिंह बाजवा समेत अन्य नेताओं ने  प्रेस कांफ्रेस कर मीडिया से रूबरू हुए। इसमें छत्तीसगढ़ का भूपेश मॉडल छाया रहा।

एग्रीकल्चर ग्रुप ने MSP पर कानून बनाने दिए ये सुझाव

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र सरकार को घेरा। चिंतन शिविर (Nav Sankalp Chintan Shivir) में एग्रीकल्चर पर बने ग्रुप ने एमएसपी पर कानून बनाने और किसान कर्ज माफ़ी पर आयोग बनाने जैसे कई सुझाव दिए है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था वह तो पूरा नहीं किया, लेकिन किसानों पर कर्जा दोगुना हो गया। उन्होंने केंद्र से किसान कर्ज आयोग बनाने की भी मांग की। 

सभी नेताओं ने छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार द्वारा लागू राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोबर खरीदी जैसे योजनाओं का बखान किया। एग्रीकल्चर कमेटी के मेंबर और छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव ने छत्तीसगढ़ में किसान न्याय योजना शुरू की गई है, इस योजना को पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए। 

कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं:  भूपेश बघेल

कांग्रेस के तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर (Nav Sankalp Chintan Shivir) में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जोरदार तरीके से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मूलभूत सुविधाओं को देश के लोगों का अधिकार बनाया। खाद्य सुरक्षा कानून, आरटीई, आरटीआई देश को कांग्रेस की देन है। CM बघेल ने राहुल गांधी के न्याय का मॉडल देश के सामने पेश करने की जरूरत बताया, साथ ही यह भी कहा कि देश को विकास की नई परिभाषा देने का यही वक्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update