Bijli Giri : पेड़ के नीचे खड़े लोगों पर गिरी बिजली, 5 की मौत, 2 झुलसे - Navpradesh

Bijli Giri : पेड़ के नीचे खड़े लोगों पर गिरी बिजली, 5 की मौत, 2 झुलसे

Bijli Giri: Lightning struck people standing under a tree, 5 killed, 2 scorched

Bijali Giri

यूपी/नवप्रदेश। Bijli Giri : यूपी के जालौन और हमीरपुर जिले में बुधवार को बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। जालौन जिले की कोंच तहसील के ग्राम लाडूपुरा में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत। मौके पर पहुंचे कैलिया थाना अध्यक्ष अखिलेश द्विवेदी ने घटना की मौके पर पहुंचकर जानकारी ली।

जांच में जुटे तहसीलदार व राजस्वकर्मी

वहीं हमीरपुर जिले के राठ तहसील अंतर्गत अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से झुलस (Bijli Giri) गए। मामले की जानकारी मिलते ही तहसीलदार व राजस्वकर्मी जांच पड़ताल में जुट गए।

कोतवाली राठ क्षेत्र के बहगांव निवासी रामपाल (30) अकौना गांव निवासी साले मुन्नालाल (20) के साथ छोटे भाई बबलू की ससुराल महोबा जिले के पचपहरा गांव जा रहे थे। चरखारी मार्ग पर पथनौड़ी गांव के पास अचानक बारिश होने पर बाइक रोककर सड़क किनारे पेड़ के नीचे खड़े हो गए।

तभी बिजली गिरने से मुन्नालाल की मौके पर मौत हो गई। वहीं रामपाल गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे सीएचसी से उरई रेफर किया है। वहीं मझगवां थाने के बरुआ गांव में काशीप्रसाद कुशवाहा (65) खेतों में बकरी चरा रहे थे। बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई। इसी प्रकार मुस्करा थाने के मसगांव निवासी अभिजीत सिंह (25) ने मंगलवार को नई बाइक खरीदी थी।

बुधवार दोपहर मुस्करा थाने के गहरौली गांव निवासी अपनी मित्र श्वेता (22) को घुमाने मौदहा बांध गए थे। वापस लौटते वक्त सरसेड़ा गांव के पास बारिश होने पर दोनों पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे। तभी जोरदार आवाज के साथ बिजली गिरने से श्वेता की मौके पर मौत हो गई। वहीं अभिजीत गंभीर रूप से झुलस (Bijli Giri) गए। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बिजली गिरने या भारी बारिश होने पर कभी भी किसी पेड़ के नीचे आश्रय न लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update