Big Tax Theft : 114 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा, 2 कारोबारी गिरफ्तार -

Big Tax Theft : 114 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा, 2 कारोबारी गिरफ्तार

Big Tax Theft: 114 crore tax evasion revealed, 2 businessmen arrested

Big Tax Theft

रायपुर/नवप्रदेश। Big Tax Theft : रायपुर में 114 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। केंद्रीय माल एवं सेवाकर -CGST की टीम ने रायपुर से इनपुट टैक्स क्रेडिट-ITC चोरी की ये कोशिश पकड़ी है। इस मामले में दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच के लिए दोनों को 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया है।

रायपुर में टोपिस्टो प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड बिना किसी माल अथवा (Big Tax Theft) सेवा की लेन-देन के लिए केवल नकली चालान बनाकर इनपुट टैक्स क्रेडिट-ITC पाने में लगा हुआ है। CGST और केंद्रीय उत्पाद शुल्क रायपुर के अधिकारियों ने उस फर्म पर छापा मारा। जांच में पता चला कि फर्म के संचालक मोहम्मद तबरेज अमदानी नसीम बानो अब्दुल रऊफ के साथ उस कंपनी के सलाहकार और लेखाकार आशीष कुमार तिवारी फर्जी फर्मों का रैकेट बनाने में शामिल हैं।

तबरेज और तिवारी ने 114 करोड़ 70 लाख रुपए का नकली ITC बनाया था और बिना किसी माल अथवा सेवा की आपूर्ति किये इन लोगों ने एक करोड़ 92 लाख रुपए का ITC भुना भी लिया था। दोनों व्यक्ति 112 करोड़ 78 लाख रुपए के नकली ITC को भी भुनाने की योजना बना रहे थे।

CGST के छापा पड़ जाने की वजह से वे ऐसा नहीं कर (Big Tax Theft) पाए। प्रधान आयुक्त ने बताया, उनकी टीम ने GST कानून के तहत दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। वहां से उनको 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update