New Police Camp : नक्सलियों ने की फायरिंग, CRPF का एक जवान शहीद

New Police Camp : नक्सलियों ने की फायरिंग, CRPF का एक जवान शहीद

Big News of Bilapur: Naxalites attack on jawans camp, BGL also fired, Naxalites fled after about 15 minutes of firing

Big News of Bilapur

बस्तर/नवप्रदेश। New Police Camp : सुकमा जिले के घोर नक्सल प्रभावित डब्बाकोंटा में मंगलवार की शाम को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में कोबरा 222वीं  बटालियन का जवान शहीद हो गया।

फायरिंग के साथ नक्सलियों ने दागे BGL

बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन पुलिस कैंप पर नक्सलियों (New Police Camp) ने अचानक फायरिंग कर दी। इस दौरान जवान कैंप की सुरक्षा में लगे हुए थे। नक्सलियों ने फायरिंग के साथ बड़ी तदाद में बीजीएल भी दागे हैं। मुठभेड़ में जवान घायल हो गया जिसे मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया लेकिन कमर में गंभीर चोट लगने की वजह से जवान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शहीद जवान का नाम सुलेमान है जो कोबरा 222वीं बटालियन में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ था और केरल राज्य के पालक्कड़ का निवासी था।

कैंप खुलने से बौखलाए हैं नक्सली

दरअसल बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित इलाकों में चलाए जा रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में  नये पुलिस कैंप खुलने का सिलसिला जारी है। डब्बाकोंटा में बीते कुछ दिनों से नया पुलिस कैंप स्थापित किया जा रहा है, मंगलवार शाम करीब 4.30 बजे चिंतागुफा थाना क्षेत्र के डब्बाकोंटा में नये पुलिस कैंप का काम चल रहा था, इस दौरान नक्सलियों ने कैंप पर फायरिंग कर दी। 15 से 20 मिनट तक चली इस फायरिंग में जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि इस नक्सली फायरिंग में कोबरा 222वीं बटालियन का जवान मोहम्मद सुलेमान शहीद हो गया।

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाकों में खुल रहे पुलिस कैंप से नक़्सलियों का दायरा घटते जा रहा है। बीते कुछ महीनों में नक्सलियों के दखल वाले इलाकों में नक्सली गतिविधियों में भी कमी आई है। हाल ही में सुकमा पुलिस ने घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र डब्बाकोंटा और पिढ़मेल में नये पुलिस कैंप खोलकर एक तरह से नक्सलियों की कमर तोड़ दी है। एक साथ दो कैंप खुलने से नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है, यही कारण है कि नक्सली अपनी साख बचाने के लिए कैंप पर हमला कर रहे हैं।

आज शहीद को दी जाएगी अंतिम विदाई

बताया जा रहा है कि शहीद जवान (New Police Camp) को बुधवार सुबह जगदलपुर के रक्षित केंद्र में अंतिम सलामी दी जाएगी जिसके बाद चौपर के माध्यम से जवान के पार्थिव शरीर को उसके गृह ग्राम रवाना किया जाएगा। इधर इस घटना के बाद डब्बाकोंटा और उसके आसपास के इलाके में री इंफोर्समेंट के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल को रवाना किया गया है जिनके द्वारा लगातार इलाके में सर्चिंग की जा रही है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update