BIG BREAKING: कनाडा को तीसरा झटका; 'अगली सूचना तक' कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवा निलंबित!

BIG BREAKING: कनाडा को तीसरा झटका; ‘अगली सूचना तक’ कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवा निलंबित!

BIG BREAKING: Third blow to Canada; Visa service for Canadian citizens suspended 'until further notice'!

Visa service for Canadian citizens suspended

-राजनीतिक लड़ाई के बाद अब आर्थिक लड़ाई शुरू

नई दिल्ली। Visa service for Canadian citizens suspended: भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ गया है। इसीलिए राजनीतिक लड़ाई के बाद अब आर्थिक लड़ाई शुरू हो गई है। समस्या सुलझने की बजाय और उलझती जा रही है। इसका असर उद्योग से लेकर शिक्षा क्षेत्र तक कई चीजों पर पड़ सकता है। इस बीच भारत ने एक और सख्त कदम उठाया है। इसके तहत भारत ने कनाडा के लिए वीजा सेवा निलंबित कर दी है। कनाडा से भारत आने वाले कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवा बंद कर दी गई है।

यह खबर बीएलएस इंटरनेशनल वेबसाइट के हवाले से सामने आ रही है। इस संबंध में वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, कनाडा से भारत के लिए वीजा सेवा आज से बंद कर दी गई है। अगले आदेश तक सेवाएं निलंबित हैं। इसके तहत उन लोगों के लिए वीजा सेवा बंद कर दी गई है जो कनाडा के वीजा के साथ भारत आना चाहते हैं। नोटिस में लिखा है, भारतीय मिशन से महत्वपूर्ण जानकारी – परिचालन कारणों से, भारतीय वीज़ा सेवाओं को 21 सितंबर, 2023 (गुरुवार) से अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है।

पिछले तीन दिनों में यह तीसरी बार है जब भारत ने कनाडा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाया था कि खालिस्तानवादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार के एजेंट शामिल थे। इसने भारतीय राजदूत को कनाडा छोडऩे का भी आदेश दिया। भारत ने ट्रूडो के आरोपों को खारिज कर दिया और भारत में कनाडा के उच्चायुक्त को भी भारत से निष्कासित कर दिया गया।

कनाडा के कुछ हिस्सों में भारत विरोधी गतिविधियां चल रही हैं। भारतीयों को कनाडा की यात्रा करते समय सावधान रहना चाहिए, उस देश में पढ़ाई करने गए भारतीय छात्र भी सतर्क रहें, इसे ध्यान में रखते हुए भारत के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को निर्देश दिए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों का विरोध करने वाले लोगों पर हमले की घटनाएं हुई हैं। इसलिए भारतीयों को उस क्षेत्र में यात्रा करने से बचना चाहिए।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed