World Cup team 2021: वर्ल्ड कप टीम में शार्दुल ठाकुर शामिल, जानिए आखिरी 15 में डच किसे मिला ?

World Cup team 2021: Shardul Thakur is included in the World Cup team, find out who got Dutch in the last 15,

sardul thakur

नई दिल्ली । World Cup team 2021: पिछले कई दिनों से चर्चा है कि आगामी विश्व कप के लिए बीसीसीआई द्वारा घोषित अंतिम 15 सदस्यीय टीम में बदलाव किया जाएगा। आईपीएल 2021 में हार्दिक पांड्या का निराशाजनक प्रदर्शन और उनकी फिटनेस बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय थी। इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि उनके नाम पर पूरी तरह अमल होगा।

बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को आखिरकार ट्वेंटी-20 विश्व कप टीम में बदलाव की घोषणा की। रिजर्व खिलाड़ियों में से एक शार्दुल ठाकुर को मुख्य टीम में रखा गया है। लेकिन, उसके लिए नहीं, डचमैन को दूसरे खिलाड़ी को दिया गया है।

बीसीसीआई ने बुधवार को स्पिनर अक्सर पटेल को रिजर्व टीम में शामिल करने की घोषणा की। अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया ( World Cup team 2021) की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया की चयन समिति ने टीम प्रबंधन से चर्चा के बाद यह फैसला किया है।

ऑलराउंडर अक्षर पटेल भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ होंगे। शार्दुल के शामिल होने से हार्दिक अब विश्व कप टीम में एकमात्र बल्लेबाज होंगे।

भारतीय टीम

विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी (भारत की टीम) आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी)

आरक्षित खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल (स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल)

भारतीय टीम को अभ्यास में मदद करने वाले खिलाड़ी

अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, के गौतम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update