क्या नीतीश कुमार होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ? प्रशांत किशोर ने सजाई फील्डिंग.. -

क्या नीतीश कुमार होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ? प्रशांत किशोर ने सजाई फील्डिंग..

Will Nitish Kumar be the presidential candidate, Prashant Kishor decorated the fielding,

Nitish Kumar presidential candidate

-प्रशांत किशोर पिछले कुछ दिनों में कई विपक्षी नेताओं से मिल चुके हैं
-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होने की बात कही जा रही है

नई दिल्ली। Nitish Kumar presidential candidate: राष्ट्रपति पद के लिए इस साल जुलाई-अगस्त में चुनाव होंगे। ऐसे में विपक्ष राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की छानबीन कर रहा है। अब सूत्रों के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री और एनडीएम में भाजपा के सहयोगी नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है और चर्चा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर इसकी योजना बना रहे हैं।

पीके और नीतीश कुमार की बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar presidential candidate) के दिल्ली दौरे के दौरान प्रशांत किशोर से मिलने के बाद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नई चर्चा शुरू हो गई है। बताया जाता है कि प्रशांत किशोर ने देश की प्रमुख विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी।

सूत्रों के मुताबिक विपक्ष कथित तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रहा है। बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने मुस्कुराते हुए कहा कि प्रशांत किशोर से उनका पुराना रिश्ता है।

पीके और केसीआर के बीच गुप्त चर्चा

हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और प्रशांत किशोर ने हैदराबाद में मुलाकात की। पता चला है कि इसी बैठक में राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा शुरू हो गई। कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने का फैसला लिया गया है।

पद के लिए एक स्वीकार्य चेहरा सामने रखने की भी बात हो रही है। चर्चा के दौरान, प्रशांत किशोर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने का विचार लेकर आए, जिस पर केसीआर ने सहमति व्यक्त की। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में नीतीश कुमार से मुलाकात से पहले प्रशांत किशोर ने पटना में रात्रि भोज में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री से गुपचुप बातचीत की थी।

कई नेताओं से मिले पीके

सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर ने कथित तौर पर कई विपक्षी नेताओं के साथ नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद के लिए नामित करने के लिए चर्चा की है। कहा जाता है कि प्रशांत किशोर ने बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव, महाराष्ट्र शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर और पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी के नेताओं से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार को लेकर प्रशांत किशोर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से भी मिल सकते हैं।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

COVID-19 LIVE Update