Twitter Job Cut : इन दो लोगों को कहा- 'टाटा-बाय-बाय', बेरोजगार होने का डर -

Twitter Job Cut : इन दो लोगों को कहा- ‘टाटा-बाय-बाय’, बेरोजगार होने का डर

Twitter Job Cut: These two people were told - 'Tata-by-bye', fear of being unemployed

Twitter Job Cut

नई दिल्ली। Twitter Job Cut : टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के होने वाले मालिक एलन मस्क कंपनी में छंटनी का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में ट्विटर में छंटनी के कयास लगाए जा रहे थे, जिसकी शुरुआत गुरुवार से हो चुकी है।

ट्विटर ने गुरुवार को ऐलान किया कि कंपनी ने दो लोगों को जॉब से निकाला है। जिन लोगों को ट्विटर से हटाया गया है, उसमें ट्विटर के दो टॉप प्रबंधक शामिल हैं। ऐसी चर्चाएं हैं कि एलन मस्क ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल के कामकाज से खुश नहीं है। ऐसे में जल्द ही पराग अग्रवाल की छुट्टी हो सकती है। 

ट्विटर ने दो लोगों को निकाला बाहर 

ट्विटर के महाप्रबंधक (Twitter Job Cut) पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने एक ट्विट करके नौकरी से निकाले जाने की बात कंफर्म की है। उन्होंने बताया कि उन्हें ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) ने उनसे इस्तीफा सौंपने को कहा है। केवोन बेकपोर ने कहा कि पराग अग्रवाल ने बताया कि वो टीम को एक अलग दि शा में काम करना चाहती है। ऐसे में केवोन बेकपोर से इस्तीफा ले लिया गया है।

ट्विटर के कर्मचारी हो रहे बेरोजगार

ट्विटर के रेवेन्यू और प्रोडक्ट हेड ब्रूस फाल्क को भी कंपनी ने ट्विटर से निकाल दिया है। उन्होंने नौकरी से निकाले जाने के बाद अपने ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है। साथ ही अपने साथ काम करने वाले लोगों का धन्यवाद अदा किया।

एलन मस्क की तरफ से 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर (Twitter Job Cut) का अधिग्रहण किया गया है। एलन मस्क के ट्विटर अधिग्रहरण के बाद से ट्विटर कर्मचारियों को अपने भविष्य की चिंता सता सताने लगी है, क्योंकि एलन मस्क की तरफ से कई मौकों पर खुलकर ट्वटिर प्लेटफॉर्म से कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया गया है।

सिर्फ 6 महीने ही बची है ट्विटर कर्मचारियों की जॉब

बता दें कि एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहरण करने के बाद कर्मचारियों को भविष्य की चिंता सता रही है। इस बीच ब्लूमबर्ग के कर्ट वैगनर ने कुछ दिनों पहले ही बताया था कि सभी कर्मचारियों से कहा गया है कि उनकी नौकरी अगले 6 महीने तक के लिए सुरक्षित है और अगले 6 महीने तक ट्विटर के काम उसी तरह से किए जाएंगे, जिस तरह से अभी तक होते रहे हैं।ट्विटर मैनेजमेंट ने कर्मचारियों को बताया है कि, ‘इस समय’ कोई छंटनी नहीं होगी, लेकिन एलन मस्क के कार्यभार संभालने पर कोई गारंटी नहीं है’। इसी बीच यह 2 बड़ी छंटनियां ट्विटर कर्मचारियों के लिए अच्छा संकेत तो नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update