rahul gandhi’s statement on savarkar से संकट में महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार

rahul gandhi's statement on savarkar, maharashtra coalition government, crisis, navpradesh,

rahul gandhi's statement on savarkar

सावरकर पर राहुल गांधी के बयान से उग्र हुए शिवसैनिक

मुंबई/नवप्रदेश। सावरकर पर राहुल गांधी (rahul gandhi’s statement on savarkar) के बयान से महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार (maharashtra coalition government) संकट (crisis) में नजर आने लगी है।

दरअसल शिवसेना ने राहुल गांधी के बयान (rahul gandhi’s statement on savarkar) पर तीव्र नाराजगी जताई है। वहीं रविवार को सावरकर समसर्थकों  ने मुंबई में राहुल के बयान के विरोध में प्रदर्शन किया। साथ ही राहुल गांधी के पुतले भी जलाए।

गौरतलब है कि शिवसेना ने महाराष्ट्र में भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस व एनसीपी के साथ मिलकर सत्ता स्थापित की है। शिवसेना हमेशा से ही सावरकर का सम्मान करते आ रही है। एनडीए में रहने के दौरान भी शिवसेना सावरकर को लेकर कांग्रेस के बयान देने पर कांग्रेस की मुखालफत करते रही है। शनिवार को भी राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना नेता संजय राऊत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

एक खबर यह भी

खबर यह भी है कि शिवसेना अध्यक्ष व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस आलाकमान से बात करके गठबंधन सरकार को टिकाए रखने के लिए ऐसे बयानों को लेकर चेताया है। लिहाजा यदि कांग्रेस व राहुल गांधी  (rahul gandhi) अपने रुख पर कायम रहती है तो महाराष्ट्र की गठबंधन  सरकार (maharashtra coalition government) पर संकट (crisis) तय माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: सोनिया बोलीं, कांग्रेस का समर्थन चाहिए तो एनडीए छोड़े शिवसेना

इस बीच शिवसेना ने रहुल गांधी (rahul gandhi) के बयान का विरोध कर यह स्पष्ट कर दिया है कि सावरकर के अपमान पर उसे सत्ता की भी परवाह नहीं होगी।

फडणवीस ने भी घेरा शिवसेना को

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को राहुल गांधी के बयान के बहाने शिवसेना को घेरने का मौका मिल गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सावरकर को मानने वाली शिवसेना आज सत्ता के लिए कांग्रेस की कड़ी निंदा भी नहीं कर पा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सावरकर ने जिस कालकोठरी में 12 वर्ष बिताए वैसी जगह राहुल गांधी 12 घंटे में नही बिता पाएंगे। नाम के आगे गांधी लगा देने से कुछ नहीं होता, उसके लिए त्याग करना पड़ता है।

ये था राहुल का बयान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में कहा था कि वह दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर दिए अपने बयान पर माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा था –  ‘मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं। सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगूंगा। माफी नरेंद्र मोदी व उनके असिस्टेंट अमित शाह को मांगनी चाहिए।‘

इसे भी पढ़ें: भाजपा को राहुल गांधी ने बताई अपने नाम की ताकत, बोले- मैं राहुल सावरकर…  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *