NMDC ने मनाया 72वां गणतंत्र दिवस, सीएमडी देब बोले- चुनौती को नवीनता के अवसर के रूप में लिया

nmdc celebrates 72th birthday, nmdc cmd sumit deb speech on republic day, navpradesh,

nmdc celebrates 72th birthday

NMDC celebrates 72th republic day : कोविड से संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए समारोह का आयोजन

हैदराबाद/नवप्रदेश। NMDC celebrates 72th republic day: भारत के सबसे बडे लौह अयस्क खनक एवं सार्वजनिक क्षेत्र के नवरत्न उद्यम एनएमडीसी ने 72वां गणतन्त्र दिवस कोविड से संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए एवं शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए देशभक्ति की भावना के साथ मनाया। सुमित देब, अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, एनएमडीसी NMDC celebrates 72th republic day ने झंडा फहराकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

समारोह के दौरान आयोजित 30 मिनट के कार्यक्रम का सोशल मीडिया के द्वारा लाइव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर सुमित देब, अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, एनएमडीसी के साथ पी.के.सतपथी, निदेशक(उत्पादन); अमिताभ मुखर्जी, निदेशक (वित्त); आलोक कुमार मेहता, निदेशक (वाणिज्य) तथा वी.वी.एस.श्रीनिवास, मुख्य सतर्कता अधिकारी भी उपस्थित थे।

सुमित देब ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा, ‘यह वर्ष चुनौतीपूर्ण था। हालांकि महामारी के कारण प्रारम्भ में हमारा उत्पादन प्रभावित हुआ परंतु हमने महामारी से उत्पन्न चुनौती को अपने उत्पादन  में सुस्थिरता बनाए रखने तथा अपनी उत्पादन प्रक्रिया को नवीनतम बनाने के लिए एक अवसर के रूप में लिया।

हमारे संविधान की भावना के अनुरूप एक संगठन के रूप में एनएमडीसी ने महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ बनाने तथा शिक्षा के द्वारा परिवर्तनकारी प्रभाव लाकर अपनी खानों के समीप निवास कर रहे लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने के प्रति कार्य किया। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि एनएमडीसी ने सामाजिक विकास पर सकारात्मक बल देते हुए खनन के क्षेत्र में वैश्विक शक्ति के रूप में उभरने की भारत की परिकल्पना को आगे बढ़ाया है।

विजेताओं को किया सम्मानित :

एनएमडीसी ने अपने 63वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित किए ऑनलाइन शतरंज एवं ड्राइंग प्रतियोगिताओं के विजेताओं को आमंत्रित किया। हमारे देश का भविष्य- युवाओं एवं बच्चों को प्रोत्साहित करने  की भावना से एनएमडीसी ने विजेताओं का सम्मान किया एवं उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स को आर्ट गैलरी में प्रदर्शित किया।

कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस के पूर्व कुछ इन-डोर खेल आयोजित किए गए थे। विभिन्न खेलों के विजेताओं को विशिष्ट अतिथियों ने इस अवसर पर पुरस्कार वितरित किए।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *