BIG BREAKING : शादियों के लिए नई गाइडलाइन, घर में ही की तो मिलेगी ये छूट

new guideline for marriage, yogi goverment new marriage guideine, no approval from district administration

new guideline for marriage

New guideline for marriage : बुजुर्ग व बीमार लोगों को नहीं किया जाएगा आमंत्रित

लखनऊ/ए.। शादियों के लिए नई गाइडलाइन (new guideline for marriage) जारी कर दी गई है। इसके मुताबिक बैंड व डीजे पर रोक लगा दी गई है। वहीं घर में शादी समारोह आयोजित करने पर जिला प्रशासन से अनुमति नहीं लेनी होगी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार को ये नई गाइडलाइन (new guideline for marriage) जारी की है।

इसके मुताबिक अगर मैरिज हाल की क्षमता 100 की है, तो वहां कार्यक्रम में सिर्फ 50 लोग शामिल होंगे। नये नियम के उल्लंघन पर मुकदमा होगा। शादी में बुजुर्ग, बीमार लोगों को आमंत्रित नहीं किया जा सकेगा।

कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर धारा 144 और 188 के तहत कार्रवाई होगी। हालांकि राहत की बात यह है कि घर में शादी है तो जिला प्रशासन से कोई अनुमति नहीं लेनी होगी। हां, संबंधित थाने में शादी समारोह की जानकारी देनी होगी।


दो दिन पहले ही दे दिए थे संकेत :

उत्तर प्रदेश सरकार दो दिन पहले ही शादी तथा अन्य समारोहों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक लगाने की बात कही थी। कोरोना के संक्रमण में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए यह कदम उठाया जाएगा। कुछ जिलों में जिलाधिकारियों के स्तर से ऐसी रोक पहले ही लगाई थी। स्वास्थ्य विभाग से मिल रहे आंकड़ों पर मंथन के बाद गृह विभाग ने यह कदम उठाने फैसला किया था।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *