Reliance Retail में निवेशकों की कतार, GIC 5,512.5 करोड़ और TPG करेगी 1,837.5 करोड़ रुपये निवेश

Mukesh Ambani's, Reliance Retail, Investors, Influx, Two companies, GIC, TDP,

Mukesh Ambani's Reliance Retail

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल (Mukesh Ambani’s Reliance Retail) में निवेशकों (Investors) का तांता (Influx) लगा हुआ है और दो कंपनियों (Two companies) जीआईसी (GIC) ने 5,512.5 करोड़ और टीपीजी (TDP) ने 1,837.5 करोड़ रुपये निवेश का ऐलान किया। गत चार दिनों में ही कंपनी में पांच बड़े निवेशक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) में निवेश कर चुके हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी आरआरवीएल में शुक्रवार देर रात जीआईसी ने 1.22 प्रतिशत इक्विटी के लिए 5,512.5 करोड़ रुपये जबकि शनिवार को टीजीपी ने 0.41 प्रतिशत इक्विटी के लिए 1,837.5 करोड़ रुपये निवेश की घोषणा की। दोनों सौदे में रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी को 4.285 लाख करोड़ रूपये आंका गया।

रिलायंस रिटेल में निवेश का सिलसिला नौ सितंबर को सिल्वर लेक से शुरू हुआ , उसके बाद केकेआर, जनरल अंटलांटिक और मुबाडला जैसे वैश्विक निवेशक कोष निवेश कर चुके हैं। बुधवार को सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई थी।

जीआईसी और टीजीपी के निवेश को मिला कर अब तक 25 दिनों में सात निवेशों के जरिए रिलायंस रिटेल में 7.28 प्रतिशत इक्विटी के लिए 32.19 हजार करोड़ से अधिक का निवेश आ चुका है।

वर्ष की शुरुआत में टीपीजी ने जियो प्लेटफॉम्र्स में 4,546.8 करोड़ रुपये का निवेश किया था। यह टीजीपी का रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक सहायक कंपनी में दूसरा निवेश है। रिलायंस रिटेल लिमिटेड के देश भर मे फैले 12 हजार से ज्यादा स्टोर्स में सालाना करीब 64 करोड़ खरीददार आते हैं।

यह भारत का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से विकसित होने वाला रिटेल कारोबार है। रिलायंस रिटेल के पास देश के सबसे लाभदायक रिटेल बिजनेस तमगा भी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *