Job Vaccancy : इस विभाग में निकली हैं बंपर भर्तियां, 2.15 लाख तक की सैलेरी - Navpradesh

Job Vaccancy : इस विभाग में निकली हैं बंपर भर्तियां, 2.15 लाख तक की सैलेरी

Job Vaccancy,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इंडियन नेशनल सेंटर फॉर ओसेन इन्फॉर्मेशन सर्विस (INCOIS), हैदराबाद ने साइंटिस्ट ई, सी, बी पदों पर भर्ती निकाली (Job Vaccancy) है. साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती रेगुलर/कॉन्ट्रैक्ट और डेप्यूटेशन बेसिस पर होगी. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई है.

ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट https://incois.gov.in/ पर जाकर करना होगा. आवेदन के इच्छुक व्यक्ति वैकेंसी डिटेल, योग्यता, एकेडमिक क्वॉलिफिकेशन, रिस्पॉन्सिबिलिटी, अनुभव, अप्लीकेशन प्रोसीजर सहित अन्य जनरल कंडिशन की जानकारी https://incois.gov.in/jobs/index.jsp लिंक पर जाकर हासिल (Job Vaccancy) कर सकते हैं.

साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो साइंटिस्ट ई के लिए अधिकतम आयु 50 साल, साइंटिस्ट सी के लिए 40 और साइंटिस्ट बी के लिए 35 साल होनी चाहिए. वहीं साइंटिस्ट ई पद पर डप्यूटेशन बेसिस पर होने वाली भर्ती के लिए अधिकम उम्र 56 साल होनी (Job Vaccancy) चाहिए.

वैकेंसी डिटेल

साइंटिस्ट ई- 1 पद
साइंटिस्ट सी- 1 पद
साइंटिस्ट बी- 2
साइंटिस्ट सी (डेप्यूटेशन)- 2 पद

साइंटिस्ट भर्ती 2022 के लिए योग्यता

साइंटिस्ट ई- एटमॉस्फियरिक साइंस/ओसेनिक साइंस/क्लाइमेट साइंस या इसके समकक्ष किसी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन (M.Sc., M. Tech.). साथ ही ओसेन और एटमॉस्फियर को लेकर दीर्घ और लघु अवधि की भविष्यवाणी करने में ओसेन मॉडल्स/कपल्ड ओसेन एटमॉस्फियरिक मॉडल्स/न्यूमेरिकल्स मॉडल्स के साथ काम करने का कम से कम 11 साल का अनुभव. मरीन साइंस/एटमॉस्फियरिक साइंस आदि में से किसी में पीएचडी होना चाहिए.

साइंटिस्ट सी- कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर अप्लीकेशन्स/आईटी/डाटा साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट या इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी इन कंप्यूटर साइंस में बैचलर डिग्री. साथ ही ओसेनोग्राफिक डाटा सेट्स, बिग डाटा एनालिटिक्स, डाटा बेस मैनेजमेंट, अप्लीकेशन्स ऑफ एआई/एमएल आदि से संबंधित डाटा प्रोसेसिंग एंड एनालिसिस का तीन साल का अनुभव होना चाहिए. कंप्यूटर साइंस या आईटी या डाटा साइंस या इसके जैसे ही फील्ड में पीएचडी किया होना चाहिए.

JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update