BIG BREAKING: गुजरात के पूर्व CM केशुभाई पटेल का निधन

Former Gujarat, CM Keshubhai Patel, passes away,

CM Keshubhai Patel death

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित कई नेताओं ने केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि

अहमदाबाद। CM Keshubhai Patel death: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन हो गया है। वह 92 वर्ष के थे। केशुभाई पटेल को गुरुवार सुबह अस्पताल ले जाया गया क्योंकि उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। हालांकि, उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली।

केशुभाई पटेल (CM Keshubhai Patel death) ने पिछले कुछ दिनों में कोरोना का अनुबंध किया था। हालांकि, उन्होंने कोरोना को हराया था। इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने केशुभाई पटेल के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित कई नेताओं ने केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी है। केशुभाई पटेल का जन्म 24 जुलाई 1928 को जूनागढ़ में हुआ था। वह बहुत कम उम्र में आरएसएस से जुड़ गए। उसके बाद वह लंबे समय तक जनसंघ और फिर भाजपा के साथ राजनीति में बने रहे।

गुजरात के दो बार मुख्यमंत्री

केशुभाई पटेल दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री (CM Keshubhai Patel death) रह चुके थे। वह 1995 और 1998 में राज्य के मुख्यमंत्री थे। हालांकि, उन्हें 2001 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। हालाँकि, केशुभाई पटेल दोनों बार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके।

इसके अलावा केशुभाई पटेल गुजरात के उपमुख्यमंत्री भी थे। 2001 में मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने के बाद, नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 तक राज्य में सत्ता के केंद्र में रहे।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *