Expose Pakistan : पाक एक बार फिर बेनकाब - Navpradesh

Expose Pakistan : पाक एक बार फिर बेनकाब

Expose Pakistan: Pakistan once again exposed

Expose Pakistan

Expose Pakistan : पूरी दुनिया में आतंक का पर्याय बन चुका पड़ोसी देश पाकिस्तान एक बार फिर सारी दुनिया के सामने बेनकाब हो गया। अंतर्राष्ट्रीय मंचों का दुरूपयोग करने में माहिर पाकिस्तान ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र महासभा में बेसुरा कश्मीर राग अलापा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने रिकार्डेड भाषण में कश्मीर की कथित समस्या को उठाया।

उन्होंने भारत के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों की दुहाई देते हुए भारत के साथ बातचीत की इच्छा भी व्यक्त की। इमरान खान ने पाकिस्तान को खुद ही आतंकवाद से सबसे ज्यादा पीडि़त देश बताया। इसके जवाब में संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने अपने धारा प्रवाह भाषण में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की धज्जियां उड़ाकर रख दी। उन्होंने पाकिस्तान को बेनकाब करते हुए कहा कि जिस तरह भारत में लोगों को आजादी मिली हुई है उसी तरह पाकिस्तान में आतंकवाद की आजादी है।

पाकिस्तान आतंकवादियों का सबसे बड़ा पनाहगाह बन गया है। भारत के खिलाफ भी पाकिस्तान लगातार आतंक की आग को हवा देता रहा है। स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को दो टूक शब्दों में चेतावनी दे दी है कि वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख पर घडिय़ाली आंसू बहाना बंद करे। ये भारत के अभिन्न अंग थे, है और हमेशा रहेंगे। अब तो पाकिस्तान को पाक अधिकृत कश्मीर भी छोडऩे के लिए तैयार हो जाना चाहिए। जिस पर उसने अवैध कब्जा कर रखा है। भारतीय प्रतिनिधि की इस दहाड़ से निश्चित रूप से पाकिस्तान में बैठे इमरान खान के होश फाख्ता हो गए होंगे।

इधर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी संयुक्त राष्ट्र में अपने उद्बोधन के दौरान तालिबान का मुद्दा उठाया और पाकिस्तान (Expose Pakistan) को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान ने तालिबान की सत्ता आने के बाद वहां जो कुछ भी हो रहा है उससे दुनिया को सावधान रहने की जरूरत है और यह देखना होगा कि अफगानिस्तान की जमीन का उपयोग आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए न किया जाए। इसके पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच हुई बातचीत ने भी आतंकवाद प्रमुख मुद्दा रहा और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह भारत में आतंकवाद को प्रयोजित करना बंद करें।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाईडन ने भी पीएम मोदी के साथ डेढ़ घंटे तक हुई चर्चा के बाद यह कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका और भारत एक साथ है। जाहिर है अंतर्राष्ट्रीय मंचों का दुरूपयोग करने के आदी पाकिस्तान को इस बार संयुक्त राष्ट्र में मुहकी खानी पड़ी है। इसके बाद भी पाकिस्तान सुधरेगा इसकी उम्मीद कम ही है।

दरअसल कुत्ते की आकृति वाला पाकिस्तान कुत्ते (Expose Pakistan) की वह दुम है जो बीस साल भी पोंगली में डालकर रखी जाए तो तब भी वह टेड़ी की टेड़ी रहती है। पाकिस्तान आगे भी कश्मीर राग अलापता रहेगा और आतंकवाद की आग को हवा देने का भी काम करता रहेगा। जिसका भारत विरोध करने के साथ ही समय आने पर मुंहतोड़ जवाब भी देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update