Desi Liquor se Maut : लिमिट से ज्यादा देसी शराब पीने से 8 लोगों की मौत |

Desi Liquor se Maut : लिमिट से ज्यादा देसी शराब पीने से 8 लोगों की मौत

Desi Liquor se Maut: 8 people died due to drinking country liquor in excess of the limit

Desi Liquor se Maut

भुवनेश्वर/नवप्रदेश। Desi Liquor se Maut : ओडिशा के मलकानगिरी जिले के दो गांवों में पिछले 15 दिनों में अधिक शराब पीने के कारण 8 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के इस आदिवासी बहुल जिले के अधिकारियों का कहना है कि देसी शराब के अधिक सेवन के कारण लीवर और किडनी खराब हो गई थी। इन कारणों से इन लोगों की मौत हुई है।

मलकानगिरी के मुख्य जिला चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य अधिकारी प्रफुल्ल नंदा का कहना है कि पुरानी शराब पीने से अज्ञात बीमारी हुई और इसने 8 लोगों की जान ले ली है। उन्होंने कहा, एक मरीज की जांच के दौरान हमें मौत के कारण का पता चला। ग्रामीण अस्पतालों और ट्रस्ट के डॉक्टरों के पास जाने से हिचक रहे थे। इसके कारण उनकी स्थिति बिगड़ती चली गई। मैंने व्यक्तिगत रूप से प्रभावितों गांव का दौरा किया है। लक्षणों से हमें लगता है कि देसी शराब के अधिक सेवन के कारण अधिकांश मौतें हुई हैं।

सीडीएमओ ने दावा किया कि बच्चे भी शराब का (Desi Liquor se Maut) सेवन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “शराब के अधिक सेवन से लीवर फेल हो जाते हैं। अस्पताल में इलाज करा रहे एक 4 साल के बच्चे में भी इसके लक्षण दिखे हैं। उसकी मां की भी मौत अधिक शराब के सेवन से हुई थी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed