BIG BREAKING: सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का बड़ा तोहफा, दिवाली से पहले 10,000…

central government, Employees economy, big Offer, Finance Minister Nirmala Sitharaman, Declaration,

nirmala sitharaman

नई दिल्ली। केंद्र सरकार (central government) ने सरकारी कर्मचारियों को अर्थव्यवस्था (Employees economy) में जान फूंकने के लिए एक बड़ी पेशकश (big Offer) की है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने इसकी घोषणा (Declaration) करते हुए कहा कि बाजार में मांग बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

अर्थव्यवस्था में मांग को बढ़ाने के लिए सरकारी कर्मचारियों (central government) के लिए एलटीसी कैश वाउचर और त्योहार अग्रिम योजनाएं शुरू की गई हैं। ट्रैवल अलाउंस के कैश वाउचर जारी किए जाएंगे। ये वाउचर बाजार में कर्मचारियों को खर्च करने में सक्षम होंगे। इससे अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

इस योजना से सार्वजनिक उपक्रमों और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारियों को लाभ होगा। एलटीसी के बदले नकद लेनदेन को डिजिटल किया जाएगा। यह एलटीसी 2018-21 की अवधि के लिए होगा। ट्रेन या हवाई जहाज से यात्रा कर मुक्त होगी।

इसके लिए, कर्मचारी का किराया और अन्य खर्च तीन गुना होना चाहिए। इसी तरह, डिजिटल भुगतान के साथ जीएसटी पंजीकृत दुकानदार से सामान खरीदना फायदेमंद होगा। इस प्रकार, केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारियों का खर्च अर्थव्यवस्था में 28,000 करोड़ रुपये लाएगा, सीतारमण ने कहा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा पर केंद्रित वृत्तचित्र | (हिंदी) Documentary on Chhattisgarh Legislative Assembly

navpradesh tv
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *