Box Office की उम्मीदों पर ओमिक्रोन ने फेरा पानी! 'पृथ्वीराज' की रिलीज भी टली -

Box Office की उम्मीदों पर ओमिक्रोन ने फेरा पानी! ‘पृथ्वीराज’ की रिलीज भी टली

Omicron beats box office hopes! Release of 'Prithviraj' also postponed

box office

नई दिल्ली। Box Office :  2021 के अंतिम महीनों में सूर्यवंशी और पुष्पा- द राइज जैसी फिल्मों की बॉक्स ऑफिस सक्सेस से बंधी उम्मीदों पर 2022 के पहले महीने में ओमिक्रोन और कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने पानी फेर दिया है। राज्यों में एहतियाती कदमों के तहत सिनेमाघरों पर पाबंदियों के मद्देनजर एक बार फिर फिल्मों की रिलीज तारीखें बदली जा रही हैं, और अब खबर आ रही है कि अक्षय कुमार की पृथ्वीराज भी इस महीने रिलीज नहीं होगी।

दिसम्बर महीने में जैसे-जैसे कोरोना वायरस और इसके ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले बढ़े, राज्यों ने एहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिया। अधिकतर राज्यों में सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किये जा रहे हैं। जहां क्षमता 100 फीसदी थी, वहां भी अब 50 फीसदी करने के लिए कदम उठाये जाने लगे हैं। सबसे पहले दिल्ली सरकार ने दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में राज्य में येलो अलर्ट जारी कर दिया, जिसके बाद सिनेमाघर पूर्ण रूप से बंद हो गये। नतीजतन, 31 दिसम्बर को आने वाली शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म जरसी की रिलीज स्थगित कर दी गयी।

पहली जनवरी को एसएस राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म आरआरआर की रिलीज टाल दी गयी, जो 7 जनवरी को सिनेमाघरों में उतरने वाली थी। राजामौली ने राम चरन, एनटीआर जूनियर और आलिया भट्ट के साथ फिल्म का जमकर प्रमोशन भी किया था। इंटरव्यूज देने से लेकर लोकप्रिय टीवी शोज द कपिल शर्मा शो और बिग बॉस 15 में आरआरआर की टीम पहुंची थी। रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि आरआरआर के प्रमोशंस पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिये गये थे। मगर, हालात देखते हुए फैसला किया गया कि आरआरआर को फिलहाल रोक लिया जाए। 

अब मंगलवार को खबर आयी कि अक्षय कुमार की हिस्टोरिकल (Box Office) फिल्म पृथ्वीराज की रिलीज भी स्थगित कर दी गयी है। यह फिल्म 21 जनवरी को सिनेमाघरों में आने वाली थी। यशराज फिल्म्स निर्मित और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित फिल्म पृथ्वीराज चौहान और संयोगिता की कहानी है। फिल्म से मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। संजय दत्त और सोनू सूद फिल्म की स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। हालांकि, निर्माताओं की ओर से अभी आधिकारिक एलान बाकी है। रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अगली रिलीज डेट की घोषणा देश में ओमिक्रोन के हालात को देखते हुए की जाएगी। 

जनवरी में जो बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली थीं, उनमें अब राधे श्याम और अटैक बाकी हैं। राधे श्याम 14 जनवरी को रिलीज हो रही है। प्रभास और पूजा हेगड़े अभिनीत फिल्म को पैन इंडिया रिलीज किया जा रहा है। तेलुगु फिल्म दूसरी दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में भी आएगी। हाल ही में रामोजी फिल्म स्टूडियो में हुई एक मेगा इवेंट में सभी भाषाओं में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। अभी तक की जानकारी के मुताबिक राधे श्याम की रिलीज डेट स्थगित नहीं की गयी है। सोमवार को फिल्म से जुड़ने पब्लिसिस्ट ने ट्वीट करके पुष्टि की कि फिल्म 14 को ही आ रही है।

28 जनवरी को जॉन अब्राहम की अटैक रिलीज (Box Office) होने वाल है। यह एक्शन फिल्म है, जिसमें जॉन एक कमांडो जैसे किरदार में दिखायी देंगे। इस फिल्म की रिलीट डेट टाले जाने को लेकर भी अभी कोई सूचना नहीं है। हालांकि, जॉन अब्राहम कोरोना संक्रमित होने के बाद आइसोलेशन में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update