बड़ा फैसले लेने को तैयार Modi government, महत्वपूर्ण घोषणा होगी जल्द ही..

Modi government, ready to take big decisions, important announcement, will be made soon,

Modi government

नई दिल्ली। Modi government: देश में कोरोना रोगियों की घटती संख्या के बावजूद, अर्थव्यवस्था अभी भी पटरी पर नहीं है। लॉकडाउन जो कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया था। उसका सीधा प्रभाव व्यवसायों पर पड़ा।

लाखों लोगों ने अपनी नौकरी खो दी। तो कई को अभी भी वेतन में कटौती करनी पड़ती है। नतीजतन, मांग में गिरावट आई है। (Modi government) अर्थव्यवस्था पर प्रभाव स्पष्ट है। इसलिए, मोदी सरकार जल्द ही तीसरे पैकेज की घोषणा करने की संभावना है।

वर्तमान में, प्रधानमंत्री गरीब गरीब कल्याण योजना के माध्यम से गेहूं, चावल और दालें मुफ्त दी जाती हैं। लॉकडाउन की घोषणा के बाद योजना शुरू की गई थी।

प्रारंभ में, यह जून तक सीमित था। फिर इसे नवंबर तक बढ़ा दिया गया। अब इसके और बढऩे की संभावना है। (Modi government) सामाजिक सुरक्षा के लिए चलाई जा रही यह योजना मार्च तक जारी रह सकती है।

तीसरे प्रोत्साहन पैकेज के माध्यम से, सरकार सीधे 20 करोड़ जन-धन खातों और 3 करोड़ गरीबों, वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और विकलांगों में नकद जमा कर सकती है। यह नकद सहायता प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का भी हिस्सा होगी।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत क्या आता है ..?

  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत, एक व्यक्ति को एक महीने में 5 किलो चावल या गेहूं मुफ्त मिलता है। सरकार का दावा है कि इस योजना से लगभग 81 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं।
  • इसके अलावा, 19.4 करोड़ परिवारों को हर महीने 1 किलो चना मुफ्त दिया जाता है।
  • ये खाद्यान्न राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वितरित किए जा रहे हैं।

Documentary focused on Chhattisgarh Legislative Assembly 2020 (ENGLISH)

navpradesh tv
Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *