China की धमकी- 'कोरोना तो पहली लहर, विश्व को दीर्घकालिक नतीजे भुगतने होंगे' |

China की धमकी- ‘कोरोना तो पहली लहर, विश्व को दीर्घकालिक नतीजे भुगतने होंगे’

china, corona, threat, outcome, america, navpradesh,

china threat

बीजिंग/नवप्रदेश। चीन (china) ने दुनियाभर में चल रहे कोरोना (corona) संकट केे बीच एक और धमकी ( threat) दी है। चीन (china) ने कहा है कि कोरोना (corona) तो एक लहर है।

दुनिया को अभी दीर्घकालिक नतीजे (outcome) भुगतने होंगे। अमेरिका (america) की ओर से चीन पर बनाए जा रहे दबाव के मद्देनजर चीन ने ये धमकी दी है।

चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लाेबल टाइम्स की संपादकीय में लिखा गया है कि अमेरिका (america) दुनिया के सभी बड़े देशाें को चीन (china) के खिलाफ भड़का रहा है, उन्हें चीन के खिलाफ लामबंद कर रहा है। इसके परिणाम होंगे। इसमें आगे लिखा है- अमेरिका हर तरफ अपना प्रभाव दिखा रहा है।

जिसका नुकसान सभी देशों को होगा। पश्चिमी व एशियाई देशों को अमेरिका चीन के खिलाफ भड़का रहा है। संपादकीय में आगे लिखा है- विश्चव को लंबे काल के लिए नुकसान सहन करना होगा। वर्तमान में जारी कोरोना महामारी की तो ये पहली लहर है।

महामारी का प्रकोप होने के बाद भी अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय मदद बंद कर दी है। इसका गंभीर नतीजे (outcome) सभी को भुगतने होंगे। चीन ने धमकी (threat) भरे लहजे में आगे लिखा है- अमेरिका उसके खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा है। जिसके कारण आगामी समय में विवाद और गहरा सकता है। जिसके कारण युद्ध का खतरा है। काफी देशों को इससे परेशानी होगी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed