Breaking:CGPSC 2020 का रिजल्ट घोषित, दस्तावेज सत्यापन के बाद होगा साक्षात्कार

CGPSC 2020 result declared, interview will be held after document verification

CGPSC 2020

रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC 2020) राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के परिणाम आज घोषित कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी रिजल्ट की जानकारी आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

राज्य सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2020 फरवरी में आयोजित परीक्षा के लिए 21 सेवाओं में कुल 175 पद पीएससी द्वारा निकाले गए थे। जिसकी लिखित परीक्षा 26, 27, 28 एवं 29 जुलाई 2021 को हुई थी। आज छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC 2020) ने रिजल्ट घोषित करते हुए कुल 522 अभ्यर्थियों का प्रावधिक आधार पर साक्षात्कार हेतु चिन्हाकन किया हैं।

चयनित अभ्यर्थियों का 21 अक्टूबर से राजषानी स्थित लोक सेवा आयोग कार्यालय शंकर नगर में साक्षत्कार शुरू होगा। रिजल्ट आयोग के वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर देखे जा सकते हैं।

अभ्यर्थी को ऑनलाईन अग्रमान्यता अंकित करने के लिए तिथि अलग से जारी की जाएगी। अभ्यर्थियों को साक्षात्कार दिनांक से एक दिन पहले मूल दस्तावेज अपने सत्यापन हेतु छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में उपस्थित होना होगा। दस्तावेज सत्यापन नहीं होने पर साक्षात्कार में अभयर्थियों को सम्मिलित होने नहीं दिया जायेगा।

ज्ञात हो कि विज्ञापित पदों के तीन गुना उम्मीदवारो को इंटरव्यू (CGPSC 2020) में बुलाया जाता है, पर क्वालीफाई न कर पाने की स्थिति में तीन गुना से कम उम्मीदवारों को भी बुला कर इंटरव्यू अयोजित की जा सकती हैं। मुख्य परीक्षा के 7 पेपरों में जनरल व ओबीसी के लिए क्वालीफाईग मार्क्स 33 प्रतिशत तो वही एससी एसटी के लिए 23 प्रतिशत हैं। 7 पेपर में अलग-अलग क्वालीफाई होना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update