Big Breaking : भूपेश सरकार का बड़ा फैसला,शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) प्रमाण पत्र को मिली आजीवन वैधता

Big Breaking: Big decision of Bhupesh Sarkar, Teacher Eligibility Test (TET) certificate got lifetime validity

TET

रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बड़ी राहत दी है। शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) प्रमाण पत्र को अब आजीवन वैध कर दिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके आदेश आज जारी किये गए हैं। हालाकि 14 जुलाई को ही विभाग के अवर सचिव सरोज उइके ने आदेश दे दिया था।

जारती आदेश में पूर्व में जारी सभी प्रमाण पत्र को वैध माने जाने की बात कही गई है। गौरतलब है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) प्रमाण पत्र आजीवन वैध होने से प्रदेश के 1 लाख से ज्यादा शिक्षक उम्मीदवारों को इसका लाभ मिलेगा। पहले 7 साल के लिए प्रमाण पत्र वैध होता था। राज्य सरकार के इस फैसले से शिक्षण क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में यह एक सकारात्मक कदम होगा।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 3 जून को ही शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) को लेकर एक अहम फैसला लिया है। सरकार ने टीईटी योग्यता प्रमाण पत्र की वैधता को सात साल से बढ़ाकर आजीवन कर दिया है। यह आदेश 2011 से इस परीक्षा को पास कर चुके सभी उम्मीदवारों पर लागू होगी। शिक्षक पात्रता परीक्षा एक व्यक्ति के लिए स्कूलों में शिक्षक के रूप में नियुक्ति के लिए पात्र होने के लिए आवश्यक योग्यताओं में से एक है।

Big Breaking: Big decision of Bhupesh Sarkar, Teacher Eligibility Test (TET) certificate got lifetime validity
TET

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *