Corporation General Meeting : 23 जुलाई को…टीका धारक को ही मिलेगी एंट्री

Corporation General Meeting: On July 23, only the vaccine holder will get entry

Corporation General Meeting

19 पार्षदों ने जनहित से जुड़े मुद्दों पर लगाए 36 सवाल

रायपुर/नवप्रदेश। Corporation General Meeting : नगर निगम रायपुर के सचिवालय ने सभापति प्रमोद दुबे ने गुरुवार को सामान्य सभा के संबंध में प्रेसवार्ता ली। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सामान्य सभा 23 जुलाई को सुबह 11 बजे से शुरू होगी। बैठक के प्रारंभ में एक घंटे की अवधि में प्रश्नकाल होगा। इसके बाद नियमानुसार निगम सभापति दुबे के सभापतित्व में सामान्य सभा की बैठक के लिए निर्धारित एजेंडों पर चर्चा और विचार- विमर्श किया जाएगा। निगम मुख्यालय महात्मा गांधी सदन में सामान्य सभा की बैठक बुलाई है।

सचिवालय में टीकाकरण प्रमाण पत्र जमा करने का निर्देश

उन्होंने कहा कि सामान्य सभा की बैठक (Corporation General Meeting) में जनहित के मामलों को उठाने के लिए सभी सदस्यों को पर्याप्त समय दिया जाएगा। साथ ही कोविड-19 के गाइडलाइनों के पालन के परिपेक्ष में सभी लोगों को अपने वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र सचिवालय में जमा करने निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही अगर किसी कारणवश वैक्सीन नहीं लगाए हैं तो कारण स्पष्ट करने के बाद ही सदन में प्रवेश दिया जाएगा। सदस्य अपने प्रश्नों के साथ-साथ अन्य जनमानस से संबंधित मुद्दों को भी सदन में अनुशासित ढंग से रख सकते हैं।

बातों को तर्क और तथ्यों के साथ रखने की अपील

सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि कोविड-19 काल के दौरान सामान्य सभा की बैठक न होने के कारण महापौर की ओर से बजट के प्रमुख मुद्दों को सदस्यों के समक्ष जानकारी के लिए पढ़ा जाएगा। इसके साथ ही सदन में सभी सदस्य अपने सकारात्मक (Corporation General Meeting) आचरण को प्रस्तुत करते हुए अपनी बातों को तार्किक एवं तथ्यों के साथ रखेंगे।

विभाग के अध्यक्ष भी अपनी तैयारी के साथ प्रश्नों के उत्तर से संबंधित सदस्य को पूर्ण रूप से संतुष्ट करेंगे, ऐसा प्रयास महापौर करेंगे। सदन में सभी सदस्य सदन को गरिमा युक्त बनाए जाने के लिए सहयोग करेंगे। दुबे ने कहा कि रायपुर नगर निगम क्षेत्र में व्यवस्थित विकास एवं आम जनता को सरकारी योजनाओं का पर्याप्त लाभ मिले, इन सबकों दृष्टिगत रख चर्चा करेंगे। इससे रायपुर शहर का नाम भारत में सुविधाओं के दृष्टिकोण से प्रथम पर पायदान पर हो, ऐसे सामूहिक निर्णय कर उदाहरण प्रस्तुत करेंगे। किसी भी उच्च सदन में बैठे मंत्रियों या जनप्रतिनिधियों पर टीका-टिप्पणी न हो इसका सदस्य ध्यान रखेंगे।

19 पार्षदों ने लगाए सवाल Corporation General Meeting

नगर निगम के सामान्य सभा (Corporation General Meeting) में 19 पार्षदों ने जनहित से जुड़े मुद्दों को तव्वजों देते हुए करीब 36 सवाल की फेहरिस्त लगाई है। सामान्य सभा के चर्चा में करीब 21 एजेंडे रखे जाएंगे। आपको ज्ञात हो कि कोरोना वायरस की वजह से पिछले एक साल से सामान्य सभा की बैठक नहीं हुई थी, लिहाजा इस बार सामान्य सभा में हंगामे के आसार हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले 27 मार्च को सामान्य सभा प्रस्तावित की गयी थी। लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से रद्द कर दी गयी और अब संक्रमण की दर कम होने के बाद कलेक्टर ने सामान्य सभा आयोजित करने की अनुमति शर्तों के साथ दी है। बताया जा रहा है कि कुल 21 एजेंडों पर बैठक में चर्चा होनी है.

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *