Assam election 2021: प्रियंका ने चाय बेल्ट में मतदाताओं से की बातचीत

Assam election 2021, Priyanka talks to voters in tea belt,

Priyanka Gandhi Vadra

गुवाहाटी । Assam election 2021: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा असम में मंगलवार को चुनावी अभियान के अपने दूसरे दिन यहां चाय बागान श्रमिकों से मिलीं और उनके साथ चाय की पत्तियां ताेड़ीं।

श्रीमती वाड्रा ने राज्य के दौरे के दूसरे दिन विश्वनाथ चरियाली जिले का भ्रमण किया और चाय बागान में काम करने वाली महिलाओं से मिलीं। उन्होंने कहा,“ चाय बागान के श्रमिक और उनका सादा जीवन सच्चाई का एक उदाहरण है।

मैं आपके अधिकारों के लिए लडूंगी और हर मंच पर आपकी आवाज को उठाउंगी।” श्रीमती वाड्रा ने कहा कि चाय के बागानों में काम करने वाले श्रमिक असम (Assam election 2021) और देश की संपत्ति हैं। कांग्रेस हमेशा उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनका जीवन स्तर सुधारने के लिए लड़ेगी।

असम में विधानसभा (Assam election 2021) की 126 सीटों में से 40 सीटों पर चाय के बागानों में काम करने वाले श्रमिक और उनके मालिक वोटों के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण हैं। श्रीमती वाड्रा की असम यात्रा से कुछ दिन पहले भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने चाय बागानों के मजदूरों के दैनिक वेतन में 167 रुपये से 217 रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी वादा किया है कि अगर असम में उनकी सरकार सत्ता में आयेगी तो चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों के दैनिक पारिश्रमिक बढ़ाकर 365 रुपये कर दिया जायेगा।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *