रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया अमृता सिंह ने

Amrita singh, bollywood, Actress, Count, 80 and 90, navpradesh

Amrita singh

मुंबई। अमृता सिंह बॉलीवुड (Amrita singh bollywood) में एक ऐसी अभिनेत्री (Actress) के तौर पर शुमार(Count) किया जाता है जिन्होंने अस्सी (80) और (and) नब्बे (90) के दशक में अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अमृता सिंह को जन्म 09 फरवरी 1958 में हुआ।

अमृता ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1983 में प्रदर्शित फिल्म बेताब से की। धर्मेन्द्र निर्मित इस फिल्म में अमृता सिंह के अपोजिट सन्नी देओल थे जो उनकी भी पहली फिल्म थी। सन्नी देओल और अमृता सिंह की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

वर्ष 1984 में अमृता सिंह को एक बार फिर से सन्नी देओल के साथ सन्नी में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म को टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली। वर्ष 1985 में अमृता ने अनिल कपूर के साथ साहेब में काम किया। इस फिल्म में अमृता सिंह और अनिल कपूर पर फिल्माया यह गीत यार बिना चैन कहां रे आज भी श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय है।

वर्ष 1985 में प्रदर्शित फिल्म मर्द अमृता सिंह के करियर के लिये एक सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। मनमोहन देसाई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमृता सिंह को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अवसर मिला। अमिताभ और अमृता सिंह की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *