रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को देखते पीएम मोदी ने सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की..

रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को देखते पीएम मोदी ने सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की..

PM Modi reviewed the security preparedness in view of the ongoing war between Russia-Ukraine,

PM Narendra Modia

नई दिल्ली। मौजूदा वैश्विक परिदृश्य को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंत्रिमंडल के साथ बैठक की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य सुरक्षा मामलों की समिति को लेकर पीएम मोदी ने आज देश की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। इस बैठक में रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को देखते हुए देश की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

इस बैठक में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री जयशंकर, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ विदेश सचिव हर्ष श्रृंगला के साथ तमाम सुरक्षा अधिकारी मौजूद थे।

इस बैठक में प्रधानमंत्री को ताजा घटनाक्रम तथा सीमावर्ती क्षेत्रों, समुद्री और हवाई क्षेत्र में देश की सुरक्षा तैयारियों से अवगत कराया गया। प्रधानमंत्री को यूक्रेन से संबंधित ताजा घटनाओं की जानकारी दी गई ।

साथ ही वहां फंसे भारतीय नागरिकों तथा पड़ोसी देशों के कुछ नागरिकों को निकालने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा के बारे में भी विस्तार से बताया गया। श्री मोदी ने निर्देश दिया कि यूक्रेन के शहर खारकीव में मारे गए नवीन शेखरअप्पा के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *