महात्मा गांधी के निर्देश पर वीर सावरकर ने दायर की थी दया याचिका: राजनाथ सिंह

Veer Savarkar had filed mercy petition on the instructions of Mahatma Gandhi, Rajnath Singh,

Veer Savarkar The Man Who Can Prevent Partition

नई दिल्ली। Veer Savarkar The Man Who Can Prevent Partition: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने वीर सावरकर के खिलाफ दावा किया है। महात्मा गांधी के कहने पर वीर सावरकर ने अंडमान में रहते हुए अंग्रेजों से दया की अपील की थी। यह बयान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया है। राजनाथ सिंह ने यह बयान ‘वीर सावरकर: द मैन हू कैन प्रिवेंट पार्टिशन’ ( Veer Savarkar The Man Who Can Prevent Partition book) किताब के विमोचन के मौके पर दिया। राजनाथ सिंह के इस दावे से अब एक नया राजनीतिक विवाद छिडऩे की संभावना है। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे।

क्या कहा राजनाथ सिंह ने?

राजनाथ सिंह ने कहा कि वीर सावरकर को लेकर समय-समय पर झूठ फैलाया गया। समय-समय पर कहा जाता था कि उन्होंने ब्रिटिश सरकार से उन्हें जेल से रिहा करने की अपील की थी, लेकिन महात्मा गांधी के कहने पर वीर सावरकर ने अंडमान में रहते हुए अंग्रेजों से अपील की थी।

वीर सावरकर को बदनाम करने की हमेशा कोशिश की जाती रही। राजनाथ सिंह ने कहा कि वीर सावरकर एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे, सावरकर एक महान नायक थे और आगे भी रहेंगे। उन्होंने यह बयान वीर सावरकर पर लिखी किताब के विमोचन समारोह में दिया। इस किताब को केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहूरकर ने लिखा है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update