Schools Open in Corona Period : अगले हफ्ते से 9वीं से 12वीं की नियमित कक्षाएं, सीएम सचिवालय से…

schools open in corona period, classes from 9th to 12th continue from next week in mp, navpradesh,

schools open in corona period

भोपाल/नवप्रदेश। कोरोनाकाल में स्कूलों (schools open in corona period) की घंटी फिर से बजने जा रही है। अगले हफ्ते से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं (classes from 9th to 12th continue from next week) नियमित रूप से लगने जा रही है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है। जी हां, मध्य प्रदेश में अगले हफ्ते से हाई स्कूल व हायर सेकंडरी यानी 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं नियमित रूप से लग सकती है। सभी सरकारी व निजी स्कूलों में कक्षाएं लगेंगी। कोरोना काल के मद्देनजर स्कूलों (schools open in corona period) को संचालित करते समय केंद्र व राज्य द्वारा निर्धारित की गई एसओपी का पालन भी किया जाएगा।

सीएम सचिवालय से प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के आसार

इस संबंध का प्रस्ताव मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने तैयार कर लिया। इसे जल्द ही सीएम सचिवालय को भेजा जाएगा। सीएम सचिवालय से प्रस्ताव को जल्द ही मंजूरी मिलने के आसार है। वर्तमान में मध्य प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए दो घंटे का मार्गदर्शन सत्र ही चल रहा है। लेकिन अब नियमित कक्षाएं लगेंगी।

अटेंडेंस अनिवार्य नहीं

हालांकि प्रस्ताव के मुताबिक नियमित कक्षाओं के लिए भी छूट का प्रावधान किया गया है। जिसमें अटेंडस को अनिवार्य नहीं किया गया है। साथ ही पालकों की अनुमति से विद्यार्थियों को स्कूल भेजना व ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प भी मौजूद होगा।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *