CORONA: मास्क लगाना ही कोरोना से बचाव है

CORONA, Masks, are the only, protection against corona,

corona

CORONA-राजस्थान सरकार ने आगे बढ़कर एक बड़ी पहल की

CORONA: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक के लिए चेहरे पर मास्क लगाने का कानून बनाकर पूरे देश में एक नई मिसाल पेश की है। ऐसा करने वाला राजस्थान देश का पहला प्रदेश बन गया है।

कोरोना (CORONA) संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, देश के सभी चिकित्सक, सभी दलों के राजनेता, सांसद, समाजसेवी देशवासियों से लगातार अपील कर रहे हैं की जब तक कोरोना की दवाई तैयार नहीं हो जाती तब तक हर व्यक्ति को फेस मास्क लगाना ही कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने की दिशा में एक कारगर कदम है।

ऐसे में राजस्थान सरकार ने उससे भी आगे बढ़कर एक बड़ी पहल की है। जिसकी पूरे देश में सराहना हो रही है। राजस्थान में सार्वजनिक स्थानों, कार्यालयों और समारोहों में मास्क पहनना अब कानूनी रूप से अनिवार्य हो गया है।

इस बाबत विधानसभा में लाए गए राजस्थान महामारी (संशोधन) विधेयक 2020 को विधानसभा में पारित कर दिया गया है। समूचे विश्व के स्वास्थ्य विशेषज्ञों की राय के अनुसार मास्क ही इस महामारी (CORONA) के फैलाव को नियंत्रित कर लाखों का जीवन बचा सकता है।

इसी विचार से सार्वजनिक स्थान, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, निजी परिवहन, कार्यस्थल या किसी भी सामाजिक, राजनीतिक, आम समारोह में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। कानून में ऐसे व्यक्तियों के आवागमन को रोकने का प्रावधान किया गया है। जिन्होंने मास्क नहीं पहन रखा है।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *