Sarkari Naukari 2022 : इस विभाग में निकली है 600+ भर्तियां, जानिए पूरी डिटेल - Navpradesh

Sarkari Naukari 2022 : इस विभाग में निकली है 600+ भर्तियां, जानिए पूरी डिटेल

Sarkari Naukari 2022,

लखनऊ, नवप्रदेश। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपका सपना चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा देने की है, तो आपके लिए बेहतरीन मौका सामने आया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग/ UPPSC ने मेडिकल ऑफिसर के सैकड़ों पदों पर भर्ती जारी की है और योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए (Sarkari Naukari 2022) हैं।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज सोमवार 05 सितंबर, 2022 को निर्धारित की गई है। इसलिए जो भी उम्मीदवार अब तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं वे अपना आवेदन जल्द से जल्द उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर जमा कर सकते (Sarkari Naukari 2022) हैं। आइए जानते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया…

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई मेडिकल ऑफिसर भर्ती/UPPSC Medical Officer Recruitment के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 611 निर्धारित की गई है। यह भर्ती मेडिकल ऑफिसर (आयुर्वेद) ग्रुप बी गैजेटेड पद के लिए है। भर्ती के लिए आवेदन की संख्या अधिक होने पर आयोग द्वारा स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रीक्स 10 के तहत 56,100 से लेकर 1,77,500 रुपये तक का वेतन दिया (Sarkari Naukari 2022) जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए इस नोटिफिकेशन को चेक करें- UPPSC MO Recruitment Notification

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की आयु-सीमा 01 जुलाई, 2022 तक न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आवेदक उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में डिग्री या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के आयुर्वेद में पांच साल की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।

इसके साथ ही आवेदक के पास में भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के साथ वैद्य के रूप में पंजीकरण और (सी) राज्य आयुर्वेदिक या एलोपैथिक अस्पताल या औषधालय में कम से कम छह महीने का पेशेवर अनुभव होना चाहिए। सामान्य, ईडब्लूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को 105 रुपये, एससी, एसटी और भूतपूर्व सैनिकों को 65 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे।

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।

अब होम पेज पर दिखाई दे रहे MEDICAL OFFICER भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।

यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।

अब यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें।

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update