सचिन पायलट की राहुल गांधी से मुलाकात, निकल रहे हैं कई मायने…. - Navpradesh

सचिन पायलट की राहुल गांधी से मुलाकात, निकल रहे हैं कई मायने….

Sachin Pilot's meeting with Rahul Gandhi, many meanings are coming out….

Sachin Pilot

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने शुक्रवार शाम राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पहुंचकर उनसे मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद रहीं।

राजस्थान कांग्रेस के कई नेता शुक्रवार को जयपुर-दिल्ली की दौड़ में रहे। राजस्थान के तीन मंत्री, एक कांग्रेस विधायक और एक निर्दलीय विधायक दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं। जहां सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की। वहीं राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, पंजाब कांग्रेस में हो रही हल-चल को लेकर दिल्ली में हैं।

राहुल गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक में चौधरी भी शामिल हुए थे। इसके साथ ही प्रदेश के खानमंत्री प्रमोद जैन भाया सुबह दिल्ली पहुंचे फिर किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा भी शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे हैं। निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला भी शुक्रवार को दिल्ली में रहे। इसके साथ ही सचिन पायलट की राहुल गांधी के साथ बैठक के दौरान राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा भी 12 तुगलक लेन पहुंचे।

दरअसल पंजाब के बाद राजस्थान (Sachin Pilot) मंत्रीमंडल में जल्द ही बदलाव किया जा सकता है। लंबे वक्त से कांग्रेस पार्टी इसे टालती आ रही है। इसी सिलसिले में राजस्थान कांग्रेस के कई नेता दिल्ली में हैं। पार्टी में सचिन पायलट और उनके समर्थक जल्द ही मंत्रीमंडल विस्तार और संगठनात्मक नियुक्तयों की उम्मीद कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सचिन पायलट इससे पहले पिछले सप्ताह भी राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी बात रख चुके हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के स्वास्थ्य कारणों के चलते इसे टाला जा रहा है। गहलोत के पूरी तरह स्वस्थ होते ही राजस्थान को लेकर कांग्रेस हाईकमान फैसले करेगा। बताया जा रहा है कि कुछ ही दिनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली बुलाकर चर्चा कर सकती हैं। इसके बाद ही मंत्रीमंडल में विस्तार किया जा सकता है।

हालांकि सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने गुरुवार शाम को राजस्थान विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी से भी मुलाकात की थी। राजस्थान कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। सीपी जोशी से हुई इस मुलाकात को भी सचिन पायलट को भविष्य में मिलने वाली जिम्मेदारी से पहले की एक एक्सरसाइज के तौर पर देखा जा रहा है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update