Rajasthan Congress Big Crises : राजस्थान कांग्रेस में बड़ी बगावत, गहलोत कैम्प के विधायकों ने दिया इस्तीफा - Navpradesh

Rajasthan Congress Big Crises : राजस्थान कांग्रेस में बड़ी बगावत, गहलोत कैम्प के विधायकों ने दिया इस्तीफा

जयपुर, नवप्रदेश। सचिन पायलट के नाम पर राजस्थान कांग्रेस में बड़ी बगावत हो गई है। सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने के नाम पर गहलोत कैम्प के सभी विधायकों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है।

दिन भर चले सियासी ड्रामे के तहत गहलोत कैम्प के विधायकों ने बैठक की और उसके बाद अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सीपी जोशी को इस्तीफा सौंप दिया। विधायकों का कहना है कि मुख्यमंत्री के रुप में उन्हें सचिन पायलट बिल्कुल भी मंजूर नहीं हैं। वे अपना इस्तीफ देकर आलाकमान को संदेश देना चाहते हैं कि जिस पायलट ने बीजेपी के साथ मिलकर गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रची थी। ऐसा शख्स हमको मुख्यमंत्री के रुप में बिल्कुल भी मंजूर नहीं हैं।

इससे पहले आलाकमान ने आज अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे को पर्यवेक्षक बनाकर राजस्थान भेजा था। जहां शाम को उनकी विधायकों के साथ बैठक थी। बैठक में दोनों नेताओं की विधायकों से अगले सीएम के नाम को लेकर रायशुमारी करनी थी। दोनों नेता विधायकों को आलाकमान के निर्णय से अवगत कराने वाले थे। लेकिन उससे पहले ही सियासी हंगामा खड़ा हो गया।

आपको बता दें अशोक गहलोत आज विधायक दल की बैठक में अपना इस्तीफा देने वाले थे और इसी बैठक में अगले सीएम के नाम का भी ऐलान होना था।

गौरतलब है कि कांग्रेस में एक व्यक्ति एक पद के नियम के तहत अशोक गहलोत को राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना था।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update