BIG BREAKING : रायपुर की सीमा पर नहीं होगा कोरोना टेस्ट, जानें वजह

no corona test for entry in raipur, cmho meera baghel proposal rejected, navpradesh,

no corona test for entry in raipur, cmho meera baghel proposal rejected,

No corona test for entry in raipur : सीएमएचओ का प्रस्ताव खारिज

रायपुर/नवप्रदेश। रायपुर की सीमा पर कोरोना की जांच नहीं (no corona test for entry in raipur) की जाएगी। सीएमएचओ मीरा बघेल का रायपुर कलेक्टर को दिया गया प्रस्ताव खारिज हो गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएमएचओ बघेल ने दो दिन पहलेे ही एक प्रस्ताव कलेक्टर को दिया था।

जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि रायपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे से रोकने के लिए रायपुर की सीमाओं पर कोरोना की जांच कराई जाए और जांच में पॉजिटिव आने वाले लोगों को राजधानी में एंट्री नहीं दी जाए। इसके लिए उन्होंने एसएसपी से पुलिस फोर्स तैनात करने की भी मांग की थी। लेकिन अब प्रस्ताव खारिज होने के बाद जांच (no corona test for entry in raipur) नहीं होगी।

इसलिए खारिज हुआ प्रस्ताव

ट्रैफिक जाम की आशंका

-लेकिन बताया जा रहा है सीएमएचओ का प्रस्ताव इसलिए खारिज हुआ है क्योंकि प्रदेश व अन्य राज्यों से रायपुर में लाखों की संख्या में लोग आना जाना करते हैं। ऐसे में सीमाओं पर कोरोना जांच कराए जाने से रोड पर ट्र्रैफिक जाम की गंभीर स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। दुर्ग भिलाई से ही जॉब के लिए हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है।

एंटीजेन बना आरटीपीसीआर का पेंच

-दूसरी वजह यह भी बताई जा रही है कि प्रस्ताव के मुताबिक सीमाओं पर कोरोना की जांच रैपिड एंटीजेन टेस्ट से करानी थी। लेकिन यह जांच प्रभावी नहीं है। क्योंकि इसमें निगेटिव आने वाले ऐसे व्यक्ति जिनमें लक्षण है, उन्हें आरटीपीसीआर टेस्ट करना होता है। लिहाजा एंटीजेन टेस्ट में
निगेटिव आने वाले लोगों के बारे में यह सवाल उठता है कि उनको लेकर क्या व्यवस्था हो।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *