BIG BREAKING: मध्य प्रदेश की 28 व छग की मरवाही सीट पर 3 नवंबर को वोटिंग, नतीजे आएंगे…

mp cg by election date declared, election commission declare date for mp cg by election,

mp cg by election date declared

नई दिल्ली/नवप्रदेश। मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ (mp cg by election date declared)  में विधानसभा के उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश की 28 और छत्तीसगढ़ (mp cg byelection date declared) की मरवाही सीट के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा।

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही सीट रिक्त है। दोनों राज्यों की सभी 29 सीटों के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी। जबकि नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। चुनाव आयोग (election commission declare date for mp cg by election)  ने मंगलवार को दोनों राज्यों के उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान  कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में सिंधिया समेत उनके समर्थक विधायकों के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने पर कमलनाथ सरकार गिर गई थी। जिसके बाद मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। विधायकों के कांग्रेस छोड़ने के कारण उनकी सीटें रिक्त हो गई थीं। इन सीटों समेत कुछ अन्य कारणों से रिक्त हुई कुल 28 सीटों पर 3 नवंबर को मध्यप्रेदश में वाटिंग होगी। चुनाव आयोग (election commission declare date for mp cg by election) ने मतदान की तारीख 10 नवंबर निर्धारित की है।  

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *