IPL फाइनल रिजर्व डे पर भी बारिश हुई तो कैसे बनेंगे IPL चैंपियन? जानिए, नियम क्या कहता है कि…

IPL फाइनल रिजर्व डे पर भी बारिश हुई तो कैसे बनेंगे IPL चैंपियन? जानिए, नियम क्या कहता है कि…


अहमदाबाद।IPL final 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा यह मैच रविवार को होने वाला था लेकिन बारिश के कारण रद्द हो गया। बारिश इतनी ज्यादा थी कि टॉस भी नहीं हो पाया। इसलिए यह मैच सोमवार को रिजर्व डे पर खेला जाएगा। लेकिन आज भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। ऐसे में कैसे तय होगा आईपीएल चैंपियन आइए जानते हैं।

ओवर कितने बजे कम होंगे?

अगर आज बारिश होती है और मैच रात 9.35 बजे तक शुरू हो जाता है तो ओवर कम नहीं होंगे। इस मैच में पूरे 20 ओवर फेंके जाएंगे। लेकिन अगर इस समय के बाद मैच खेला जाता है तो कुछ ओवर कम हो सकते हैं।

मैच का कट ऑफ टाइम क्या होगा?

रात 9.35 बजे के बाद मैच शुरू होने पर ओवर कम कर दिए जाएंगे। मैच के शुरू होने में जितनी देर होगी, ओवर उतने ही कम होंगे। मैच शुरू होने का आखिरी समय 12.06 मिनट होगा। यदि मैच इस समय से पहले शुरू होता है तो मैच 5-5 ओवर ही खेला जाएगा।

5-5 ओवर भी नहीं हुए तो…

अगर बारिश के कारण मैच में देरी होती है तो सुपर ओवर भी हो सकता है। नियम कहता है कि अगर फाइनल के लिए आरक्षित दिन पर अतिरिक्त समय तक 5 ओवर का मैच संभव नहीं है तो सुपर ओवर खेला जा सकता है। अगर हालात मुमकिन हुए तो यह मैच विजेता का फैसला कर सकता है।

सुपर ओवर नहीं हो सका तो…

अगर आज के मैच में बारिश के कारण सुपर ओवर नहीं हो सका तो गुजरात टाइटंस की टीम लगातार दूसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लेगी। नियम कहता है कि अगर बारिश या किसी अन्य कारण से कोई मैच नहीं खेला जाता है, तो 70 मैचों के लीग राउंड में जिस टीम की रैंक सबसे ऊपर होती है, वही विजेता बनने की मुख्य दावेदार होती है। गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 10 जीत के साथ पॉइंट टेबल में भी टॉप पर है। चेन्नई के 17 अंक हैं।

अहमदाबाद में मौसम अद्यतन

बताया जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज रिजर्व डे पर मैच खेला जाएगा। अहमदाबाद में सोमवार को बादल छाए रहेंगे लेकिन शाम तक इसके साफ होने की उम्मीद है। मैच के दौरान बारिश की 10 फीसदी संभावना है। ह्यूमिडिटी 45-40 फीसदी के बीच रह सकती है। हवा की रफ्तार 11 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed