Government Job : छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इतनी है सौलरी, 2 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई - Navpradesh

Government Job : छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इतनी है सौलरी, 2 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई

Job Alert,

रायपुर, नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका निकला है। शिक्षा में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए ये अच्छा मौका है। इसमें आपको 22 हजार 400 रुपए से 38 हजार 100 रुपए तक सैलरी मिलेगी। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के तीन नए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम (Job Alert) स्कूलों में 56 भर्तियां निकली हैं।

जारी विज्ञापन के अनुसार शैक्षणिक पदों में व्याख्याता शिक्षक हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, सामाजिक विज्ञान, जीवन विज्ञान, रसायन, भौतिक, शिक्षक अंग्रेजी, गणित, कला, व्यायाम शिक्षक, कम्प्यूटर शिक्षक, (Job Alert) ग्रंथपाल(लाइब्रेरियन), सहायक शिक्षक के साथ ही सहायक ग्रेड-2, लेखापाल(अकाउंटेंट) के पद शामिल हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। 56 पदों पर संविदा नियुक्ति के लिए जारी विज्ञापन के अनुसार अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना होगा।

ऑनलाइन आवेदनपत्र जमा करने की अंतिम तिथि 2 अगस्त शाम तक है। उम्मीदवार bilaspur.gov.in में जाकर विज्ञापन का विस्तृत प्रारूप देख सकते हैं और दिए गए लिंक में क्लिक कर आवेदन भर कर सकते (Job Alert) हैं। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इस भर्ती में संविदा भर्ती नियम 2012 लागू होगा और इसके नियम व शर्तों के अनुसार नियुक्ति की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को उनके पद और योग्यता के अनुसार प्रतिमाह तय राशि ही दी जाएगी।

इसके अलावा उन्हें किसी तरह के भत्ते व अन्य सुविधा की पात्रता नहीं रहेगी। चयनित अभ्यर्थी स्थायीकरण, नियमितिकरण, संविलियन, पेंशन या कोई अन्य लाभ प्राप्त करने का हकदार नहीं होगा। आवेदकों की भर्ती उनकी शैक्षिणक योग्यता में मेरिट सूची के आधार पर की जाएगी।

व्याख्याता हिन्दी, संस्कृत शिक्षक, ग्रंथपाल, लेखापाल/सहायक ग्रेड-2 के पदों को छोड़कर, बाकी के सभी पदों के लिए अंग्रेजी माध्यम से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन जरूरी है। साथ ही अन्य पदों के लिए संबंधित क्वालिफिकेशन जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update