Corona Crisis : बॉलीवुड सकते में - Navpradesh

Corona Crisis : बॉलीवुड सकते में

Corona Crisis: Bollywood may

Corona Crisis

Corona Crisis : कोरोनाकाल से संकट में गुजर रहा बॉलीवुड इस समय सकते में आ गया है। बॉलीवुड के ड्रग्स माफिया के संबंध उजागर होने के बाद से बॉलीवुड के प्रति दर्शकों की नाराजगी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि बॉलीवुड की फिल्में फ्लॉप होने लगी है जबकि साऊथ की फिल्में सुपर डुपर हिट हो रही है। इन दिनों सोशल मीडिया पर बॉयकाट बालीवुड अभियान जोर शोर से चल रहा है। जिसके चलते बड़े बजट की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर पानी नहीं मांग रही है।

आमिर खान की शीघ्र प्रदर्शित होने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा के बहिष्कार की मुहिम भी सोशल मीडिया पर इस कदर जोर पकड़ चुकी है कि आमिर खान को यह बयान देना पड़ा है कि लोग उनकी यह फिल्म जरूर देखें। उन्होने सफाई दी है कि कुछ लोग उनपर निशाना साध रहे है और उन्हे देश विरोधी (Corona Crisis) बता रहे है जबकि वे भारत से प्रेम करते है। उनकी इस सफाई के बाद भी सोशल मीडिया पर लाल सिंह चड्डा के बॉयकॉट की मुहिम तेज होती जा रही है। गौर तलब है कि ये वहीं आमिर खान है जिन्होने यह बयान दिया था कि उनकी पत्नि को भारत में डर लगता है।

उनके इस एक बयान के बाद से ही आमिर खाने के खिलाफ दर्शकों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। कमोवेश यही स्थिति अन्य नामी गिरामी फिल्मकारों की है। उनकी फिल्मों का भी बहिष्कार हो रहा है। बॉलीवुड यदि इस संकट से गुजर रहा है तो इसका कारण बॉलीवुड खुद है जिसमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर वाहियात फिल्मों का निर्माण किया, हिन्दु धर्म का मजाक उड़ाया और हिंसा व अश£ीलता परोसकर अपनी तिजोरी भरी।

ऐसे फिल्मकारों के प्रति प्रबुद्ध दर्शकों का गुस्सा एक न एक दिन तो फूटना ही था। वैसे भी अति का अंत जरूर होता है। बॉलीवुड पर सांतवे दशक के दौरान माफियाओं का दखल बढ़ गया था। कुख्यात डॉन दाऊद इब्राहिम ऐसी फिल्मों को फाईनेंस करता था जिसमें अपराधियों का महिमा मंडन किया जाता था। इसके बाद से ही फिल्मों में हिंंसा की भरमार होने लगी, यहां तक कि खलनायक नाम से फिल्म भी बनी।

अब बॉलीवुड का असली चेहरा सामने आ गया है और इस बीच ताकतवर हुई सोशल मीडिया ने बॉलीवुड के बखिए उधेडऩे शुरू कर दिए है। उम्मीद की जानी चाहिए कि बॉलीवुड अब अपने चाल, चरित्र और चेहरे में बदलाव करेगा वरना उसका इसी तरह विरोध होगा। और वह दिन दूर नहीं दिखता जब ऑलीवंड के ऐसे उम्मीद की जानी चाहिए कि बॉलीवुड अब अपने चाल, चरित्र और चेहरे में बदलाव करेगा वरना उसका इसी तरह (Corona Crisis) विरोध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update