Army Recruitment : 10वीं-12वीं पास वालों के लिए निकली है भारतीय सेना भर्ती,  जानें पूरी डिटेल - Navpradesh

Army Recruitment : 10वीं-12वीं पास वालों के लिए निकली है भारतीय सेना भर्ती,  जानें पूरी डिटेल

Army Recruitment,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड मुख्यालय ने ट्रेड्समैन मेट, नाई, चौकीदार, कुक, धोबी, सफाईवाली/सफाईवाला, वार्ड सहायिका, एलडीसी और मैसेंजर के पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन (Army Recruitment) जारी किया है।

दो जुलाई से 8 जुलाई 2022 के रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित भर्ती विज्ञापन के अनुसार, नॉर्दर्न कमांड में कुल 79 वैकेंसी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 10वीं पास होना जरूरी है। नॉर्दर्न कमांड भर्ती 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि की बात करें तो यह विज्ञापन जारी होने से 45 दिन (Army Recruitment) तक है।

सेलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो नॉर्दर्न कमांड सिविलियन भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एवं रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश और न्यूमेरिकल एबिलिटी से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा (Army Recruitment) दो घंटे की होगी।

भारतीय सेना नॉर्दर्न कमांड भर्ती 2022 वैकेंसी डिटेल

ट्रेड्समैन मेट- 6

नाई- 5

चौकीदार- 6

कुक- 6

धोबी- 15

सफाईवाली- 7

वार्ड सहायिका- 15

लोअर डिवीजन क्लर्क- 3

मैसेंजर- 6

सफाईवाला- 10

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

क्लर्क- 12वीं पास होने के साथ कंप्यूटर पर इंग्लिश टाइपिंग स्पीड 35 शब्द और हिंदी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट कम से कम होनी चाहिए.

अन्य पद- 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड की जानकारी होनी चाहिए.

आयु सीमा

भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड में निकली भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 साल होनी चाहिए.

कैसे करना है आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट के जरिए करना है. आवेदन फॉर्म भेजने का पता है- कमांड मिलिट्री डेंटल सेंटर, नॉर्दर्न (Northern Command), एनसीएसआर गेट, आर्मी पब्लिक स्कूल जूनियर विंग, उधमपुर (जम्मू-कश्मीर) पिन- 182101, c/o 56 APO

JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update