Agniveer Recruitment : इंडियन नेवी के लिए निकली हैं बंपर भर्तियां, आज ही करें अप्लाई, जानें पूरी डिटेल - Navpradesh

Agniveer Recruitment : इंडियन नेवी के लिए निकली हैं बंपर भर्तियां, आज ही करें अप्लाई, जानें पूरी डिटेल

Agniveer Recruitment,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। भारतीय नौसेना में अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 1 जुलाई 2022 से शुरू हो (Agniveer Recruitment) गई है। भर्ती के लिए इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। बता दें कि भर्ती के माध्यम से भारतीय नौसेना में अग्निवीर एसएसआर और अग्निवीर एमआर के रिक्त पद भरे जायेंगें। इससे सम्बंधित योग्यता, आयु सीमा एवं आवेदन प्रक्रिया की जानकारी नीचे साझा (Agniveer Recruitment) की जा रही है।

शैक्षिक योग्यता

नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार एसएसआर पदों के लिए केमिस्ट, बायोलॉजी या कंप्यूटर साइंस में से एक विषय से 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते (Agniveer Recruitment) हैं। वहीं एमआर पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।

आयु सीमा

नौसेना अग्निवीर एसएसआर एवं एमआर पदों के लिए साढ़े 17 वर्ष से लेकर 23 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि अधिकतम आयु सीमा केवल इस वर्ष के लिए 23 वर्ष की गई है। अगले वर्षों से यह 21 वर्ष ही रहेगी।

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए सबसे पहले उन्हें लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सफल होने के बाद उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट में शामिल होना होगा। इन दोनों परीक्षणों में प्राप्तांकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं।

-अब अपने मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करें।

– इसके बाद अपने रजिस्टर्ड आईडी से वेबसाइट में लॉग इन करें।

– अब मुख्य पृष्ठ पर उपलब्ध “Current Opportunities” पर जाएं और एप्लाई बटन पर क्लिक करें।

-इसके बाद आवेदन पत्र भरें, सभी मांगे गए दस्तावेज अपलोड करें और सब्मिट करें।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update